कारगिल के लोगों को मिली राहत! धारा 370 खत्म होने के 145 दिनों के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल

 कारगिल में इस सेवा की बहाली से कश्मीर निवासियों में भी उम्मीद जगी है कि इंटरनेट यहां भी बहाल होगा. 

कारगिल के लोगों को मिली राहत! धारा 370 खत्म होने के 145 दिनों के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल
(प्रतीकात्मक फोटो)

लद्दाख:  प्रशासन ने लद्दाख के कारगिल (Kargil) जिले में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के बाद से बंद पड़ी मोबाइल इंटरनेट (mobile Internet) सेवा को बहाल कर दिया है. स्थानीय लोगों ने 145 दिनों के बाद इंटरनेट की बहाली के बाद राहत की सांस ली है. 

कारगिल शहर के एक स्थानीय निवासी जिया ने कहा, 'आज सुबह कारगिल में मोबाइल इंटरनेट सेवा चलने लगी स्पीड भी 4जी है. इस सेवा के बहाल होने से कारगिल निवासियों को काफी राहत मिलेगी खास कर पर्यटन से जुड़े लोगों का कारोबार में आ रही दिक्कत दूर होगी.”

जम्मू-कश्मीर के विभाजन और विशेष दर्जे को हटाने के बाद, कारगिल में कई दिनों तक मोबाइल इंटरनेट  बंद रहा. जैसे-जैसे स्थिति सामान्य हुई और लोगों ने अपने सामान्य जीवन को फिर से शुरू किया तो  ब्रॉडबैंड इंटरनेट को बहाल कर दिया गया. स्थानीय लोग तब से मोबाइल इंटरनेट की बहाली की मांग कर रहे थे.

अधिकारियों ने कहा था की हालात में सुधार के बाद जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में आहिस्ता आहिस्ता इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी.  कश्मीर में, ब्रॉडबैंड और मोबाइल इंटरनेट दोनों ही अभी बंद हैं, जबकि जम्मू में ब्रॉडबैंड बहाल कर दिया गया है, लेकिन मोबाइल इंटरनेट अभी भी निलंबित है. कारगिल में इस सेवा की बहाली से कश्मीर निवासियों में भी उम्मीद जगी है कि इंटरनेट यहां भी बहाल होगा. 

ये वीडियो भी देखें: