जेल से निकलने के बाद पहली बार मंच पर पहुंचे लालू, नीतीश कुमार पर कही ये बात
X

जेल से निकलने के बाद पहली बार मंच पर पहुंचे लालू, नीतीश कुमार पर कही ये बात

Lalu Yadav's Rally: राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव की सक्रिय राजनीति में वापसी के बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया है. लालू यादव ने 6 साल बाद एक चुनावी रैली को संबोधित किया और नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

जेल से निकलने के बाद पहली बार मंच पर पहुंचे लालू, नीतीश कुमार पर कही ये बात

तारापुर: बिहार (Bihar) के तारापुर (Tarapur) में आज (बुधवार को) राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चीफ लालू यादव (Lalu Yadav) ने रैली की. जेल से निकलने के बाद उन्होंने पहली बार जनता को मंच से संबोधित किया. लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार किसी का नहीं है. हमने उनका नाम पलटूराम रखा है. पटना में भागे-भागे कह रहे हैं कि लालू यादव जान ले लेगा.

बिहार के उपचुनाव में लालू ने थामी प्रचार की कमान

बता दें कि बिहार के तारापुर और कुशेश्वरस्थान की दो खाली विधान सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है, जिसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां एड़ी-चोटी का दम लगा रही है. इस बीच बुधवार को इन दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के राजनीतिक पार्टियों के लिए महत्व का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू यादव ने सेहत खराब होने के बावजूद बुधवार को चुनाव प्रचार किया.

ये भी पढ़ें- समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक का नया ट्वीट, शेयर किया 'निकाहनामा' और शादी की तस्वीर

6 साल बाद चुनावी मंच पर लालू यादव

गौरतलब है कि लालू यादव ने किसी भी चुनाव में प्रचार करने के लिए 6 साल बाद चुनावी मंच से संबोधन किया. खराब सेहत के चलते लालू यादव चारा घोटाले में जमानत मिलने के बाद दिल्ली में थे, लेकिन कहा जा रहा है कि चुनाव प्रचार करने के लिए वे बिहार पहुंचे हैं.

बिहार की सियासत हुई गर्म

वैसे लालू यादव के बिहार पहुंचने के बाद ही राज्य की सियासत गर्म हो गई है. आरजेडी प्रमुख के 6 साल बाद चुनावी प्रचार में उतरने पर सभी राजनीतिक दलों की इस पर नजर रही.

ये भी पढ़ें- सुरक्षा पर कैप्टन ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, खालिस्तानियों को बताया स्लीपर सेल

जान लें कि नीतीश कुमार की जेडीयू के पक्ष में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) एकजुट है जबकि विपक्षी दलों का महागठबंधन बिखर गया है. कांग्रेस और आरजेडी दोनों ने अपने-अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार दिए हैं.

बता दें कि बिहार में पिछले साल हुए विधान सभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधान सभा से जेडीयू के प्रत्याशी जीते थे. जेडीयू ने जहां इन दोनों सीटों पर फिर से कब्जा जमाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं आरजेडी भी इन दोनों सीटों को हथियाने के लिए पूरा जोर लगा रही है. इधर कांग्रेस भी इन सीटों पर किस्मत आजमा रही है.

LIVE TV

Trending news