close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'नौकरियों' वाले बयान पर संतोष गंगवार की सफाई, कहा - मेरे बयान को गलत अर्थ में लिया गया

केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने 'उत्तर भारत में योग्य युवाओं की कमी' वाले अपने बयान पर अब सफाई दी है.

'नौकरियों' वाले बयान पर संतोष गंगवार की सफाई, कहा - मेरे बयान को गलत अर्थ में लिया गया
गंगवार ने कहा कि मेरे बयान को गलत अर्थ में लिया गया है, मैंने एक विशेष संदर्भ में यह बात कही थी.

नई दिल्ली: केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार (Santosh gangwar) ने 'उत्तर भारत में योग्य युवाओं की कमी' वाले अपने बयान पर अब सफाई दी है. गंगवार ने कहा कि मेरे बयान को गलत अर्थ में लिया गया है, मैंने एक विशेष संदर्भ में यह बात कही थी. उन्होंने कहा, 'नौकरियों की कमी नहीं है. उत्तर भारत आने वाली कंपनियां और रिक्रूटर कहते हैं कि कुछ विशेष नौकरियों के लिए लोगों में जरूरी स्किल की कमी है.'

गंगवार ने कहा, "मैंने जो कहा था, वह दूसरे परिप्रेक्ष्य में था. मैंने कहा था कि कुछ नौकरियों के लिए स्किल की कमी थी और सरकार ने इसी के लिए स्किल मिनिस्ट्री की शुरुआत की है ताकि बच्चों को नौकरियों के मुताबिक प्रशिक्षण दिया जा सके."

इससे पहले, श्रम मंत्री ने कहा था, "देश में रोजगार (Jobs) की कोई कमी नहीं है. देश में योग्य नौजवानों (youth) की कमी है. योग्य नौजवानों के लिए नौकरी की कोई कमी नहीं है."

लोकसभा चुनाव पर तीन महीने बाद तेजस्वी ने कहा- 'हम हारे नहीं बल्कि हराए गए'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी गंगवार के बयान पर निशाना साधा है. प्रियंका ने ट्वीट किया, "5 साल से आपकी सरकार है. आप नौकरियां पैदा नहीं कर पाए. जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं. नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे, जो नहीं किया गया. आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच कर नहीं जा सकते. ये नहीं चलेगा."