Khalistan: 'भारत और पीएम मोदी हमारे निशाने पर', जी20 समिट से पहले खालिस्तानी नेता की गीदड़भभकी
Advertisement

Khalistan: 'भारत और पीएम मोदी हमारे निशाने पर', जी20 समिट से पहले खालिस्तानी नेता की गीदड़भभकी

G-20 Summit Khalistan: राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 समिट का आयोजन होना है. इसके लिए 30 देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूरोपीय यूनियन के वरिष्ठ अधिकारी, मित्र देश और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के अध्यक्ष आ रहे हैं.

Khalistan: 'भारत और पीएम मोदी हमारे निशाने पर', जी20 समिट से पहले खालिस्तानी नेता की गीदड़भभकी

Sikh For Justice: जी20 समिट से पहले खालिस्तानी समर्थकों की कायराना हरकत सामने आई है. प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से कथित तौर पर जुड़े कुछ लोगों ने दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे. पुलिस ने अज्ञात लोगों  के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 

एसएफजे की कायराना हरकत

दिल्ली पुलिस ने कहा, 'उद्योग नगर, पश्चिम विहार, नांगलोई,  शिवाजी पार्क स्टेशनों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए.' बाद में एसएफजे ने एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें उसके चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू इन नारों के बारे में बात करता नजर आया. वीडियो में उसने कहा, 'जी20 की लड़ाई आज से प्रगति मैदान में शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत निशाने पर है.'  खालिस्तानी संगठन ने कहा कि हमने 4-5 मेट्रो स्टेशनों पर अपने सदस्यों को भेजा है और नारों के जरिए जी20 देशों को संदेश भेजा है. 

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 समिट का आयोजन होना है. इसके लिए 30 देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूरोपीय यूनियन के वरिष्ठ अधिकारी, मित्र देश और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के अध्यक्ष आ रहे हैं.

सरकारी स्कूल पर भी दिखे नारे

नारे सात से अधिक मेट्रो स्टेशनों और एक सरकारी स्कूल के पास भी दिखाई दिए. देश की संप्रभुता को चुनौती देने वाले अपमानजनक नारे शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर, पंजाबी बाग, महाराजा सूरजमल स्टेडियम और नांगलोई मेट्रो स्टेशनों पर दिखाई दिए. सरकारी सर्वोदय बाल विद्यालय नांगलोई की दीवारों पर भी लिखे गए. पुलिस ने कहा कि मोदी इंडिया ने सिखों का नरसंहार किया, खालिस्तान रेफरेंडम जिंदाबाद, दिल्ली बनेगा खालिस्तान आदि लिखे गए थे.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्होंने इस वीडियो पर संज्ञान लिया है और वह सभी मेट्रो स्टेशनों की तलाशी ली है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा, 'हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. समिट से पहले सुरक्षा व्यवस्था को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सिख फॉर जस्टिस संगठन लोगों को पैसों का लालच देकर काम कराता है. हम जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे.'

आउटर दिल्ली के एक अधिकारी ने बताया कि हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और जल्दी ही गिरफ्तारियां होंगी. पुलिस ने मेट्रो स्टेशनों की दीवारों से खालिस्तानी समर्थक नारों को हटाने का काम शुरू कर दिया है.

Trending news