Ujjain News: मध्य प्रदेश को भाया यूपी का योगी मॉडल, इस शहर में भी उठी दुकानों पर मालिकों का नाम लिखने की मांग
Advertisement
trendingNow12345382

Ujjain News: मध्य प्रदेश को भाया यूपी का योगी मॉडल, इस शहर में भी उठी दुकानों पर मालिकों का नाम लिखने की मांग

Shop Owner Name Demand: कांवड़ यात्रा के दौरान पश्चिम यूपी में खाने- पीने की दुकानों पर मालिकों और वहां काम करने वाले कर्मचारियों का नाम लिखने का मॉडल एमपी को भी भा गया है. वहां के लोगों ने भी प्रदेश में ऐसा ही आदेश जारी करने की मांग की है.

Ujjain News: मध्य प्रदेश को भाया यूपी का योगी मॉडल, इस शहर में भी उठी दुकानों पर मालिकों का नाम लिखने की मांग

Madhya Pradesh Ujjain News: यूपी के योगी मॉडल का असर ऐसा है कि जब भी कानून- व्यवस्था के लिहाज से कुछ नया होता है तो तुरंत दूसरे राज्यों में भी ऐसी ही मांग शुरू हो जाती है. अब सावन में जब पश्चिम यूपी के जिलों में खाने- पीने की दुकानों पर मालिकों और कर्मचारियों का नाम लिखने का आदेश पुलिस की ओर से जारी हुआ है और उस पर अमल भी शुरू हो गया तो मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही मांग उठनी शुरू हो गई है. उज्जैन में  साधु संतों ने की मांग की है कि दुकानों के बाहर उनके मालिकों के नाम लिखे जाएं और नगर निगम के आदेश का पालन किया जाए. साथ ही नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाए. 

एक साल बाद भी नहीं हुआ आदेश का पालन

असल में उज्जैन नगर निम एक साल पहले ही इस संबंध में आदेश जारी कर चुका है, जिसके तहत दुकानों और होटलों पर मालिक का नाम व संपर्क नंबर होना जरूरी है लेकिन इसका पालन आज तक नहीं किया गया है. इस पर अब संतो और पुजारियों ने आवाज उठाई है और इस नियम को सख्ती से लागू करने की मांग की है. संतों की मांग के बाद महापौर मुकेश टटवाल ने कहा कि इस बार श्रावण भादौ महीने में सख्ती से नियम का पालन करवाया जाएगा. 

'नॉन- वेज के साथ परोसा जा रहा वेज भोजन'

महामंडलेश्वर आचार्य शेखर ने कहा कि भक्तो के साथ छल नहीं होना चाहिए. भक्त कोई सनातनी समझ भोजन कर रहा होटल में और पता चला पैसा तो युसुस भाई के खाते में गया. उन्होंने कहा कि बहुत सी जगह नॉन वेज के साथ ही वेज परोसा जाता है. कई ऐसे लोग है जो हिन्दू नाम लिख कर धंधा कर रहै है.

'भक्तों का संकल्प खंडित न हो'

उन्होंने कहा कि श्रावण का महीना पवित्र होता है. ऐसे में जरूरी है कि भक्तों का संकल्प खंडित ना हो और सभी दुकानदार होटल संचालक अपने होटल के बाहर बोर्ड पर अपना नाम नंबर लिखें. जिससे दुकानदारों की पहचान हो सके. इस संबंध में वे पिछले 3 साल से मांग कर रहे हैं. 

नींद से जागा उज्जैन नगर निगम

सूत्रों के मुताबिक उज्जैन नगर निगम में 09 अगस्त 2023 को राजस्व समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया था. इस नियम का उल्लंघन करने पर FIR का प्रस्ताव दिया गया था. अब यूपी में इस संबंध में आदेश जारी होने के बाद उज्जन नगर निगम के अधिकारी भी नींद से जाग गए हैं. संत- महात्माओं की मांग के बाद नगर निगम के कमिश्नर आशीष पाठक ने कहा कि नोटिफिकेशन जारी किया गया था पर नियम नहीं बन पाए थे. 

Trending news