अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में टली सुनवाई, अब कल होगा राजीव सक्सेना का बयान दर्ज
Advertisement
trendingNow1503776

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में टली सुनवाई, अब कल होगा राजीव सक्सेना का बयान दर्ज

अर्जी में कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से और बगैर किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं. 

राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दी है. (फाइल फोटो- IANS)

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई टल गई. अब घोटाले में सरकारी गवाह बनने के लिए अर्जी दायर करने वाले राजीव सक्सेना का पटियाला हाउस कोर्ट में कल (बुधवार को) बयान दर्ज़ होगा. दरअसल, सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दी है. इससे पहले राजीव सक्सेना की ओर से दायर अर्जी पर कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था.

अर्जी में कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से और बगैर किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उन्हें वायदामाफ गवाह बनाया जाएगा तो अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश करेंगे.

अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वह जांच एजेंसी की हिरासत में थे, तो पूरा सहयोग किया था. उनसे जो भी सवाल पूछे गए, उनका जवाब दिया. राजीव सक्सेना को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दी गई थी. राजीव सक्सेना ब्लड कैंसर सहित कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. एम्स की रिपोर्ट के आधार पर अदालत ने सक्सेना को जमानत दी थी.

ईडी का आरोप है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ सांठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कॉरपोरेट ढांचा प्रदान किया. इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई आरोपित हैं.

Trending news