close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी नेता कोर्ट में कहा-राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल ने विधायकों को दी ‘रिश्वत’

बलवंत सि‍ंह राजपूत ने हाईकोर्ट का रुख कर चुनाव रद्द किये जाने की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता ने ‘रिश्चत’ के जरिए और अनुचित लाभ पहुंचाकर’ चुनाव में अनैतिक तरीका अपनाया.

बीजेपी नेता कोर्ट में कहा-राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल ने विधायकों को दी ‘रिश्वत’
file photo

अहमदाबाद : बीजेपी नेता बलवंत सिंह राजपूत ने सोमवार को गुजरात हाईकोर्ट से कहा कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने राज्यसभा चुनाव में ऐसे कांग्रेसी विधायकों को ‘लाभ’ पहुंचाया, जो उनका (पटेल का) समर्थन नहीं करना चाहते थे. पटेल ने राजपूत को हराकर राज्यसभा के चुनाव में जीत हासिल की थी.

इसके बाद, राजपूत ने हाईकोर्ट का रुख कर चुनाव रद्द किये जाने की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता ने ‘रिश्चत’ के जरिए और अनुचित लाभ पहुंचाकर’ चुनाव में अनैतिक तरीका अपनाया. हालांकि, पटेल इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं.

न्यायमूर्ति बेला त्रिवेदी के समक्ष एक हलफनामे में राजपूत ने आरोप लगाया है कि पटेल ने बेंगलुरू में इन कांग्रेस विधायकों की यात्रा के लिए 18 लाख रुपए खर्च किए. मीडिया की खबरों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के सदस्य उनका (पटेल) समर्थन नहीं करना चाहते थे.’

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि पहला तरजीही वोट डालने के लिए प्रलोभन के तौर पर प्रतिवादी नंबर एक (पटेल) या उनके एजेंट अथवा उनके निर्देश पर उन्हें (44 कांग्रेसी विधायकों को) भारी धनराशि दी गई. अदालत 31 जनवरी को हलफनामे के आधार पर राजपूत से जिरह करेगी.