close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: ट्रेन से कटकर घायल बिहार के छात्र की इलाज के दौरान मौत

मृतक छात्र नीलेश बिहार के हरदोई का रहने वाला था. वो कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था.

कोटा: ट्रेन से कटकर घायल बिहार के छात्र की इलाज के दौरान मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

केके शर्मा, कोटा: कोटा(Kota) में कोचिंग कर रहे एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई. ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने से यह हादसा हुआ. मृतक छात्र नीलेश बिहार के हरदोई का रहने वाला था. वो कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था.

दीवाली पर जा रहा था घर
अपने कमरे से ये छात्र कोटा स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए निकला था. लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. छात्र ट्रेन में चढ़ते वक्त ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गए और रगड़ता हुआ कुछ दूर तक चला गया. जिससे उसके फेफड़े और लीवर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए जिससे आंतरिक रक्तस्राव की वजह से उसकी देर रात मौत हो गयी.

बिहार के हरदोई का रहने वाला था छात्र
जीआरपी पुलिस(GRP Police) के जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक छात्र नीलेश कुमार बिहार(Bihar) के हरदोई(Hardoi) का रहने वाला था जो कि कोटा में दो वर्षों से ऐलेन कोचिंग संस्थान(Allen Coaching Centre) से नीट(NEET) की तैयारी कर रहा था.

असंतुलित होने से हुआ हादसा
छात्र अपने अन्य मित्रों के साथ कोटा से पटना जाने के लिए स्टेशन पर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहा था. ट्रेन में भीड़ अधिक होने के कारण वह असंतुलित होकर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया जिससे बुरी तरह घायल हो गया. 

ऑपरेशन के बाद हुई मौत 
जिसके बाद उसे बाहर निकाल कर एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां से उसे निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. देर रात लीवर और फेफड़ों के लिए छात्र का ऑपरेशन किया गया जहां ऑपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गयी. छात्र के शव का परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. फिलहाल परिजनों को सूचना दी गयी है. वहीं मृतक के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.