BJP ने चुनाव आयोग से की ममता सरकार की शिकायत, अराजकता का लगाया आरोप

बीजेपी ने चुनाव आयोग से भयमुक्‍त माहौल में राज्‍य में चुनाव कराने की मांग की है.

BJP ने चुनाव आयोग से की ममता सरकार की शिकायत, अराजकता का लगाया आरोप
बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल सोमवार को चुनाव आयोग पहुंचा. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : कोलकाता में चल रहे पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के धरने को लेकर बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है. बीजेपी ने इस दौरान आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार के संरक्षण में राज्‍य में अराजकता का माहौल है. 
चुनाव आयोग अराजकता की जांच करे. बीजेपी ने चुनाव आयोग से भयमुक्‍त माहौल में राज्‍य में चुनाव कराने की मांग की है.

बता दें कि सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने की कोशिश करने के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी रविवार रात से धरने पर बैठी हैं. सोमवार को यह मामला संसद में भी गूंजा.

LIVE: राजनाथ सिंह बोले, 'राज्'€à¤¯à¤ªà¤¾à¤² से मैंने रिपोर्ट मांगी है, प.बंगाल सरकार जांच में मदद करे'

लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले ऐसी घटना कभी नहीं हुई. सीबीआई अधिकारियों को रोका गया. जनता की कमाई को सारदा समूह ने हड़प लिया. सीबीआई अफसरों को बलपूर्वक थाने ले जाया गया. उन्‍होंने कहा कि मैंने राज्‍यपाल से रिपोर्ट मांगी है. पश्चिम बंगाल सरकार जांच में मदद करे. 
 
उन्होंने कहा कि राज्‍यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने ने प्रमुख सचिव और डीजीपी को समन जारी किया है.  राज्‍यपाल ने उनसे बिगड़े हालात को जल्‍द से जल्‍द ठीक करने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से सारदा चिटफंड घोटाले में दिए गए जांच के आदेश के बाद कार्रवाई का कदम उठाया गया. पुलिस कमिश्‍नर को कई बार समन भेजा गया. लेकिन वह पेश नहीं हुए.

यह ममता जी की इमरजेंसी है बंगाल में हमारी नहीं- जावड़ेकर 
बीजेपी ने ममता बनर्जी के धरने पर सवाल उठाते हुए उनपर निशाना साधा है. बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एक अफसर के लिए ममता आखिर धरने पर क्‍यों बैठी हैं? राजीव कुमार के पास लाल डायरी का सच क्‍या है? उन्‍होंने कहा कि पुलिस कमिश्‍नर के पास ऐसा क्‍या है जो ममता बनर्जी अपने राजदार को बचा रही है. जावड़ेकर ने कहा कि यह ममता जी की इमरजेंसी है बंगाल में हमारी नहीं. ममता जी की है.

सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई
सीबीआई भी सोमवार को मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची. जांच एजेंसी ने मामले में दो अर्जियां दायर कीं. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को कल तक (5 फरवरी) के लिए टाल दिया है. सीबीआई की तरफ से सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की कोर्ट में दलील रखी. तुषार मेहता ने इस दौरान कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार को चार बार समन जारी किए गए थे. इस बारे में डीजीपी को भी बताया गया था. राजीव कुमार तुरंत सरेंडर करें ताकि सबूत नष्ट न हो सके.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कल (5 फरवरी) डीटेल में मामले को सुनेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राजीव कुमार ने सुबूत नष्‍ट किए हैं, इसका सुबूत सीबीआई पेश करे. सुप्रीम कोर्ट में तुषार मेहता ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार सबूत नष्ट कर देगी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल सरकार ऐसा करती है तो उन्हें भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कहा कि पहले आप सुबूत तो दीजिए कि कोलकाता पुलिस के अफसर कौन से दस्तावेज नष्ट कर रहे हैं.

सत्‍याग्रह जारी रखेंगी ममता
शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने की कोशिश के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह देश और संविधान बचाने के लिए ‘‘सत्याग्रह’’ जारी रखेंगी. ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था, ‘मैं यकीन दिला सकती हूं...मैं मरने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं मोदी सरकार के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं हूं. हम आपातकाल लागू नहीं करने देंगे. कृपया भारत को बचाएं, लोकतंत्र बचाएं, संविधान बचाएं.’ ममता बनर्जी को विपक्षी दलों का समर्थन भी मिल रहा है.