close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP विधायकों को गुरूग्राम के एक होटल में बंधक बनाकर रखा गया है: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने बीजेपी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह बीजेपी विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

BJP विधायकों को गुरूग्राम के एक होटल में बंधक बनाकर रखा गया है: कुमारस्वामी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:  सरकार को अस्थिर करने की ‘व्यर्थ कोशिश’ करने पर विपक्षी बीजेपी पर पलटवार करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने बीजेपी पर अपने विधायकों को गुरूग्राम के एक होटल में बंधक बना कर रखने का गुरुवार को आरोप लगाया.

कांग्रेस विधायकों को फुसलाने की बीजेपी की कोशिशों की रिपोर्ट से पैदा राजनीतिक उथल-पुथल से जूझ रहे कुमारस्वामी ने बीजेपी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह बीजेपी विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

कुमारस्वामी ने कहा, 'कुछ लोगों ने यह भावना फैलाने में आपका (मीडिया का) दुरुपयोग करने की कोशिश की कि 15 जनवरी को कोई क्रांति होगी. मैं महसूस करता हूं कि कोई क्रांति के बजाय उन्होंने बस अपने बीच भ्रांति फैलाई.' वह बीजेपी के इस कथित दावे का जिक्र कर रहे थे कि 15 जनवरी को संक्रांति के मौके पर कुछ क्रांति होगी यानी सरकार गिरेगी.

और क्या बोले कुमारस्वामी?
कुमारस्वामी ने कहा कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष येद्दयुरप्पा का बार-बार यह दावा करना कि मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस जदएस के नेता उनकी पार्टी के विधायकों को लालच दे रहे हैं, उनके लिए हैरत की बात है.

उन्होंने बीजेपी नेता पर कटाक्ष किया, 'मैं तब चकित हो जाता हूं जब आप कांग्रेस और जदएस की अपने विधायकों को एक साथ नहीं रख पाने को लेकर आलोचना करते हैं... लेकिन आपने अपने विधायकों को एक होटल में बंधक बना रखा है. क्या आपके और आपके विधायकों के बीच मतभेद हैं?' मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमने तो अपने किसी भी विधायक को बंधक नहीं बनाया है, हमने उन्हें मुक्त छोड़ दिया है.' 

(इनपुट - भाषा)