close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चूरू: रतनगढ़ में विवाहिता की दहेज के कारण हत्या का आरोप, पुलिस जांच जारी

चूरू के रतनगढ़ में वार्ड नंबर 13 में एक सरिता मेघवाल नाम की विवाहिता की दहेज के चलते हत्या किए जाने का मामला सामने आया है.

चूरू: रतनगढ़ में विवाहिता की दहेज के कारण हत्या का आरोप, पुलिस जांच जारी
इस घटना के संबंध में पुलिस ने धारा 304 बी में मामला दर्ज किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

चूरू: चूरू के रतनगढ़ में वार्ड नंबर 13 में सरिता मेघवाल नाम की विवाहिता की दहेज के चलते हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के परिजनों ने हत्या का मामला दर्ज कराया है.

जानकारी देते हुए मृतका की मां चन्द्रावली मेघवाल ने बताया कि उन्होंने अपनी दो बेटी गायत्री व सरिता की शादी अप्रैल 2018 में  रतनगढ़ निवासी शम्भुदयाल के बेटे अनिल व सोनू के साथ की थी, शादी के बाद दोनों को ससुराल वाले कम दहेज लाने को लेकर मारपीट करते थे. जिस कारण 2 महीने पहले परिवार के लोग दोनों बेटियों को पीहर ले आए. 

LIVE TV देखें:

लेकिन 8 सितंबर को ससुराल वालों ने ये आश्वासन दिया कि वो उनकी बेटी को प्रताडित नहीं करेंगे औक कुछ नहीं करेंगे. जिसके बाद उन्होंने अपनी एक बेटी सरिता को ससुराल भेज दिया.  

मृतका की मां ने बताया कि अचानक से 12 सितम्बर को उनकी बेटी सरिता ने फोन पर ससुराल वालों के मारपीट की बता बताई. इस दौरान उसने ससुरालवालों पर जान से मारने की योजना बनाने की भी बात भी कही. परिजनों का कहना है कि 13 सितंबर को ससुराल वालों ने फोन करके जानकारी दी कि सरिता की मौत हो गई है. जिसके बाद मृतका के परिवार वाले रतनगढ़ पहुंचे. 

परिजनों ने पुलिस को हत्या का मामला दर्ज कराया है. इस घटना के संबंध में पुलिस ने धारा 304 बी में मामला दर्ज किया है. जिसकी जांच पुलिस उपाधीक्षक को सौंपी गई है. उधर मृतका के ससुराल वालों का कहना कि सरिता को कपड़े सुखाते वक्त तार में करंट आने से मौत हुई है.