close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोटिस मिलने पर भड़के बागी कांग्रेस MLA रोशन बेग, कहा- पढ़ने की भी जहमत नहीं उठाऊंगा

रोशन बेग ने मंगलवार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल पर गंभीर आरोप लगाए थे.

नोटिस मिलने पर भड़के बागी कांग्रेस MLA रोशन बेग, कहा- पढ़ने की भी जहमत नहीं उठाऊंगा
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस के नेता और विधायक रोशन बेग पार्टी द्वारा नोटिस दिए जाने पर एक बार फिर से भड़क गए. रोशन बेग ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुझे कारण बताओ नोटिस भेजा है. लेकिन, मैं इसे पढ़ने की भी जहमत नहीं उठाऊंगा क्योंकि मुझे पता है कि ये आदेश उन लोगों द्वारा ही दिया गया है, जिनकी अक्षमताओं को मैंने बताया था. दरअसल, रोशन बेग ने मंगलवार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल पर गंभीर आरोप लगाए थे.

रोशन बेग के बयान के बाद कांग्रेस महासचिव वेंकटराव वाई घोरपड़े ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. गौरतलब है कि कांग्रेस नेता रोशन बेग के पार्टी छोड़ने को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं. उन्‍होंने सोमवार को कांग्रेस पर मुस्लिमों को नजरअंदाज करने आरोप भी लगाया था. उन्‍होंने कहा था, 'कर्नाटक में कांग्रेस ने ईसाइयों को एक भी सीट नहीं दी, मुस्लिमों को सिर्फ एक सीट पर टिकट दिया गया. उनको नजरअंदाज किया गया है. मैं इस सबको लेकर परेशान हूं. हमारा इस्‍तेमाल किया गया है.' बेग से जब यह पूछा गया था कि क्‍या आने वाले कुछ दिनों में आप कांग्रेस छोड़ सकते हैं? तो उनका कहना था कि अगर आवश्‍यक हुआ तो जरूर ऐसा होगा.

 

रविवार को एग्जिट पोल के आंकड़ों में कांग्रेस को झटका लगने के बाद रोशन बेग ने सोमवार को ही कांग्रेस छोड़ने संबंधी बात का हवा दी थी. उन्‍होंने मुस्लिमों से अपील की थी अगर एनडीए सत्‍ता में वापस आता है तो हालातों से समझौता कर लें. ऐसे हालात में मुस्लिम बीजेपी और एनडीए से हाथ मिला लें. हम किसी एक पार्टी के लिए वफादार नहीं रह सकते.