close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर दरगाह के दीवान ने वीडियो शेयर करते हुए पाकिस्तान को लताड़ा, कहा...

अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान ने उन लोगों की भी जमकर क्लास ली है जो पाकिस्तान की हिमायत करते हैं. 

अजमेर दरगाह के दीवान ने वीडियो शेयर करते हुए पाकिस्तान को लताड़ा, कहा...
अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान ने उन लोगों की भी क्लास ली है जो पाकिस्तान की हिमायत करते हैं.

अजमेर: राजस्थान के अजमेर के दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए हिंदुस्तान की ओर बुरी नज़र उठाने वाले पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है. उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने की भी खुले दिल से तारीफ करते हुए कहा है कि अब धरती के स्वर्ग का सही मायने में विकास हो सकेगा. इतना ही नहीं उन्होंने हिंदुस्तान को खास तौर पर मुसलमानों के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित मुल्क बताया है.

उन्होंने कहा, कुछ लोग पब्लिसिटी के लिए देश विरोधी बातें कहकर मुल्क में अमन की फिजा को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. मुसलमानों के लिए हिंदुस्तान से बेहतर कोई मुल्क नहीं है. म्यानमार और चाइना जैसे देशों में मुसलमानों पर जुल्म किए जा रहे, इसके खिलाफ कोई नहीं बोलता. सीरिया में बेगुनाहों का कत्ल किया जा रहा, पाकिस्तान में भी मुसलमान ही मुसलमान को मार रहा है.

अल्लाह का एहसान है कि हमें हिंदुस्तान जैसा मुल्क मिला, हम मुल्क खुशहाल हैं, हम पर कोई पाबंदी नहीं है. पाकिस्तान में बच्चियों को जबरदस्ती मजहब छोड़ने के लिए धमकाते हैं, इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है. मुस्लिम मुल्क होने के बावजूद पाकिस्तान इस्लाम को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है. भारत का मुसलमान भारत की सेना के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है. भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर के मसले को हल कर दिया, हर भारतीय को इस पर गर्व है. अनुच्छेद 370 हटाने का मजहब से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है.

अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान ने उन लोगों की भी जमकर क्लास ली है जो पाकिस्तान की हिमायत करते हैं. हिंदुस्तान को अमन-ओ-चैन का मुल्क बताते हुए उन्होंने सभी को सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने की अपील की. दरगाह के दीवान ने मुस्लिम समुदाय के लिए भारत को दुनिया में सबसे बेहतरीन और सुरक्षित देश बताया है अलग-अलग देशों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि कई देशों में मुसलमान सुरक्षित नहीं है तो कहीं उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. 

ऐसे में भारत ही इकलौता ऐसा देश ऐसा है जहां हर मुसलमान को आजादी से जीने का हक देता है, जबकि कुछ लोग देश के लिए कुछ भी उल्टा-सीधा कहकर पब्लिसिटी पाने के लिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत देश की फिजाओं में शांति और भाईचारे पैगाम देने वाले लोग हैं जिनपर इस देश को गर्व है.