दिल्ली: पिंक लाइन और एयरपोर्ट लाइन को जोड़ने वाला फुट ओवर ब्रिज जनता के लिए खुला

यह पुल पिंक लाइन के दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैम्पस मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म को एयरपोर्ट लाइन स्टेशन के धौला कुआं स्टेशन को जोडे़गा.

दिल्ली: पिंक लाइन और एयरपोर्ट लाइन को जोड़ने वाला फुट ओवर ब्रिज जनता के लिए खुला
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के धौला कुआं और साउथ कैम्पस स्टेशनों को जोड़ने वाला पैदल उपरिगामी पुल (फुट ओवर ब्रिज) शनिवार को जनता के खोल दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

यह उपरिगामी पुल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और पिंक लाइन का उपयोग करने वाले यात्रियों के बेहद सुविधाजनक होगा. दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 के लिए आने जाने वाले यात्रियों के लिए यह बेहद सुविधाजनक होगा और लोग यहां ट्रेन बदल सकेंगे. 

शनिवार को जनता के लिए खोला गया ब्रिज
दिल्ली मेट्रो के कार्यकारी निदेशक (कार्पोरेट कम्युनिकेशन) अनुज दलाल ने बताया,‘दिल्ली मेट्रो के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ किए गए निरीक्षण के बाद पिंक लाइन के दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैम्पस मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के धौला कुआं मेट्रो स्टेशन को जोड़ने वाले पैदल उपरिगामी पुल को शनिवार को जनता के लिए खोल दिया गया.’

यह पुल पिंक लाइन के दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैम्पस मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म को एयरपोर्ट लाइन स्टेशन के धौला कुआं स्टेशन को समतल स्तर पर जोडे़गा. उन्होंने बताया,‘यह पैदल उपरिगामी पुल तकनीकी का एक अदभुत नमूना है क्योंकि इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए 22 ट्रेवलेटर्स को लगाया गया है.’

(इनपुट - भाषा)