महाराष्‍ट्र: सास की मौत से सदमे में आई बहू, तीसरी मंजिल से कूदकर दे दी अपनी जान

सास की मौत के बाद बहू को ऐसा सदमा लगा कि उसने तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. सास का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.

महाराष्‍ट्र: सास की मौत से सदमे में आई बहू, तीसरी मंजिल से कूदकर दे दी अपनी जान

कोल्‍हापुर: आपने आम तौर पर सास बहू के झगड़े और उससे उपजी कड़वाहट के कई किस्‍से सुने होंगे. लेकिन महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में सास-बहू का ये मामला जरा अलग किस्‍म का है. यहां सास की मौत के बाद बहू को ऐसा सदमा लगा कि उसने तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. सास का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. इसके बाद बहू ने आत्‍महत्‍या कर ली. हालांकि घरवाले कह रहे हैं कि उसकी मौत पैर फि‍सलने से हुई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.   

ये मामला महाराष्ट्र के कोल्हापूर का है. यहां के आप्‍टे नगर की रहने वाली मालती लोखंडे की लंबी से शनिवार को मौत हो गई. इसका सदमा बहू शुभांगी को इतना लगा कि उसने सुबह घर की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी. सांगली जिले के बागणी गांव का मधुकर लोखंडे परिवार पिछले 50 साल से कोल्हापूर के आप्‍टेनगर में रहता है.

शनिवार सुबह मधुकर लोखंडे की पत्नी मालती का देहांत हो गया. मालती की पार्थिव देह के पास उसके पति‍ मधुकर लोखंडे और बेटा संदीप बैठे हुए थे. शुभांगी भी वहीं बैठी थी. इसके बाद उसने घर के पूजा कमरे सें भस्म का तिलक मृतक सास के शरीर पर लगया. और खुद भी भस्म लगाया. वहा से वह सीधे घर की तीसरी मंजि‍ल की टेरेस पर पहुंची और टेरेस सें छलांग लगाकर सुसाईड कर ली.

घर के जिस टेरेस जिस जगह सें शुभांगी ने छलांग लगाई वहाँ भी भस्म पाया गया. इसके बाद कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. वहीं परिवार के सदस्य कह रहे हैं कि शुभांगी की मौत पैर फिसलने से हुई है. अब पु‍लिस इस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस उपअधीक्षक प्रेरणा कट्टे का कहना है की आप्‍टेनगर इलाके में सास कि कैन्सर सें मौत हुई. उसके बाद बहू की घर के टेरेस से नीचे गिरकर मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस मामले की कुछ सच्‍चाई सामने आएगी.
 
वहीं मधूकर लोखंडे का कहना है कि हमारा परिवार ईश्वर की भक्‍ति में लीन रहता है. बहू भी अलग-अलग देवाताओं की उपासना करती है. हमारे घर में भगवान की उपसना के लिए अलग कमरा है.  वहां से यह भस्म लेकर आई और घर में छिडका. उसके बाद सास के शरीर को तिलक लगाया.