close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑडियो क्लिप विवाद की होगी SIT जांच, CM कुमारस्वामी ने की घोषणा

ऑडियो क्लिप में भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा को एक कथित बातचीत में जद (एस) के विधायक को लुभाते हुए सुना जा सकता है.

ऑडियो क्लिप विवाद की होगी SIT जांच, CM कुमारस्वामी ने की घोषणा
मुख्‍यमंत्री का ऐलान. फाइल फोटो

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप विवाद में ‘‘सच्चाई को सामने लाने के लिए’’ सोमवार को एसआईटी जांच की घोषणा की. कुमारस्वामी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा को एक कथित बातचीत में जद (एस) के विधायक को लुभाते हुए सुना जा सकता है.

 

विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने 'सच्चाई का पता लगाने के लिए' इस घटनाक्रम की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किये जाने का सुझाव दिया जिसके बाद कुमारस्वामी ने राज्य विधानसभा में यह घोषणा की। इस विवाद में रमेश कुमार का नाम भी घसीटा गया था. व्यथित दिख रहे कुमार ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा, ‘‘सच्चाई का पता लगाने के लिए एसआईटी का गठन करें. 15 दिन में मुझे राहत दी जाए.’’ 

सदन के सभी सदस्यों ने कहा कि अध्यक्ष को उनकी ईमानदारी के लिए जाना जाता है और उनके पद की गरिमा की रक्षा की जानी चाहिए. कुमारस्वामी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ आरोप को लेकर वह भी ‘‘दुखी’’ हैं और एसआईटी गठित करने के उनके सुझाव को स्वीकार किया जाता है.

हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है, BJP चाहे जितना जोर लगा ले मैं सब संभाल लूंगा : CM कुमारस्वामी
फाइल फोटो

उन्होंने अध्यक्ष से कहा, ‘‘मैं सच्चाई का पता लगाने के लिए एक व्यापक जांच के वास्ते एसआईटी का गठन करने के लिए आपकी अनुमति चाहता हूं.’’ कुमारस्वामी ने कहा था कि कथित बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने भाजपा की मदद के वास्ते इस्तीफा देने वाले विधायकों के पक्ष में फैसला देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को ‘‘50 करोड़ रुपये की पेशकश’’ के बारे में भी बात की थी.

येदियुरप्पा ने कहा था कि ‘‘यदि ये (आरोप) साबित हो जाते हैं तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. यदि (अध्यक्ष के बारे में) मैंने ऐसा कुछ कहा है, वह साबित हो जाता है तो मैं विधायक के रूप में इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति छोड़ दूंगा.’’