कोलकाताः युवा कांग्रेस ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का किया विरोध

पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने हालांकि कार्रवाई पर असहमति व्यक्त की और कहा कि पार्टी कभी ‘अभिव्यक्ति की आजादी का विरोध’ नहीं करेगी.

कोलकाताः युवा कांग्रेस ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का किया विरोध
फाइल फोटो

कोलकाता: कांग्रेस की युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के प्रदर्शन के खिलाफ शुक्रवार को यहां एक सिनेमा घर के बाहर प्रदर्शन किया. यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने हालांकि कार्रवाई पर असहमति व्यक्त की और कहा कि पार्टी कभी ‘अभिव्यक्ति की आजादी का विरोध’ नहीं करेगी, जिसे वह अपनी विचारधारा के हिस्से के रूप में काफी महत्व देती है.

पीएम को श्रद्धांजलि देते दिखे 'मनमोहन सिंह'

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यहां एक सिनेमा घर के बाहर प्रदर्शन किया और फिल्म का पोस्टर जलाया. उन्होंने फिल्म के अभिनेताओं और निर्माता के खिलाफ नारेबाजी भी की. फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म सिंह के तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू की 2014 में इसी नाम से प्रकाशित पुस्तक पर आधारित है. फिल्म आज रिलीज हुई है.

101 साल की उम्र में बेचती हैं चाय, अनुपम खेर ने शेयर किया भावुक कर देने वाला VIDEO

युवा कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘यह कुछ नहीं बल्कि एक प्रचार फिल्म है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी को गलत तरीके से दिखाया गया है. हम इसकी निंदा करते हैं.’’हालांकि, पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई ने एक बयान जारी कर उनकी कार्रवाई से असहमति व्यक्त की.