close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 30 मई के बाद विखे पाटिल बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय ने भाजपा के टिकट पर पश्चिमी महाराष्ट्र में अहमदनगर से हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 30 मई के बाद विखे पाटिल बीजेपी में हो सकते हैं शामिल
.(फाइल फोटो)

मुंबई: बीजेपी के एक नेता ने कहा है कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के मंत्रिमंडल में कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल को शामिल करने पर फैसला मोदी सरकार के 30 मई को शपथ ग्रहण के बाद होगा. राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय ने भाजपा के टिकट पर पश्चिमी महाराष्ट्र में अहमदनगर से हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की. पेशे से न्यूरोसर्जन सुजय विखे पाटिल के मार्च में भाजपा में शामिल होने के बाद से ही उनके पिता के भगवा खेमे में जाने की अटकलें लगायी जा रही है.

भाजपा के एक नेता ने पहचान जाहिर नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा,‘‘(विखे पाटिल सीनियर के फडणवीस मंत्रिमंडल में शामिल होने पर) सभी फैसले को 30 मई को मोदी सरकार के शपथ लेने के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व अभी (मोदी कैबिनेट के) नए नामों को तय करने में व्यस्त है .’’

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘नयी कैबिनेट के शपथ लेने के बाद महाराष्ट्र कैबिनेट से जुड़े और विखे पाटिल को शामिल करने पर फैसले को अंतिम रूप दिया जाएगा.’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने बेटे के भाजपा में शामिल होने के बाद अप्रैल में विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया था.

उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहले विखे पाटिल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे. अगर उन्हें मंत्री पद मिला तो वह अगले छह महीने तक दोनों सदनों का सदस्य रहे बिना मंत्रिपरिषद में रह सकते हैं .’’ नेता ने कहा, ‘‘विधानसभा चुनाव महज चार महीने दूर है.’’