महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 1 डकैत ढेर

डकैत को भी गंभीर स्थिती में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस सतर्क हो गई है.

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 1 डकैत ढेर

सचिन कसबे/सोलापुरः महाराष्ट्र के सोलापूर में डकैतो और पुलिसवालों के बीच में बिलकुल फिल्मी स्टाइल में भिड़ंत हुई. इस में एक डकैत मारा गया तो तीन पुलिसवाले गंभीर रुप में घायल हो गए हैं. बीती रात गश्त के वक्त सोलापूर शहर के उले गांव इलाके में एक गाड़ी में संदिग्ध स्थिति में पांच-छह लोग बैठे नजर आए. हड़काने पर बौखलाए ये लोग पुलिस पर पथराव करने लगे, पुलिस टीम ने बड़ी जद्दोजहद के बाद एक डकैत को धरदबोचा, लेकिन पुलिस के गाड़ी तक ले जाते-जाते इस डकैत ने पुलिस टीम पर हमला किया. चाकू तलवार से यह हमला हुआ. जान बचाने के लिए पुलिस ने खुद की सुरक्षा के लिए गोली चला दी. जिसमें एक डकैत की मौत हो गई. डकैतों के हमले में तीन पुलीसवाले घायल हो चुके है. जिन्हे सोलापूर के अश्विनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यूपी की महिला डकैत पर मध्य प्रदेश में घोषित हुआ 10,000 रुपए का इनाम

पुलिस इन्स्पेक्टर विजय पाटिल के हाथ और जांघोपर उसने धारदार चाकू से हमला किया. जिसके बाद उसने पुलिसवालों पर तलवार से भी हमला बोला. पाटिल के शरीर से खून आते देख उन्होनें गोली चला दी. जिसमें डकैत गंभीर रुप से घायल हो गया. गोली की आवाज सुनते ही बाकी डकैत भाग गए. पुलिस की टीम उनके पिछे भागी भी, लेकिन वह पकड़ में नही आए और अंधेरे में गायब हो गए. डकैतों के किए पथराव में पीआई विजय पाटील, पुलिस कॉन्स्टेबल विकास फडतरे और विक्रम दराड़े घायल हो गये है. उन्हे अश्विनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डकैत को भी गंभीर स्थिती में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस सतर्क हो गई है. शहर में शनिवार रात के एस वाकये से दहशत का माहौल है. पुलिस नें सारे शहर में नाकाबंदी की है.

बिहार : किशनगंज में डकैतों ने बोला हमला, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

यह डकैत कौनसे गिरोह के थे और उनके निशानेपर कौन था यह अब कर पता नहीं चला है. लेकीन पुलिस का कहना है की ऐसे एक ही नहीं बल्की बाकी अन्य गिरोह भी काम कर रहें होंगे. पिछले दिनो सोलापूर शहर में डकैतो की घटनाए बढी है. जिसके कारण पुलीस टीम की गस्त बढाई गयी है. लेकीन डकैतों की हिम्मत तो देखो, पुलीस पर हमला कर दिया. हमले के बाद कडा पुलीस बंदोबस्त पुरे शहर मे रखा गया है. शहर के बाहर जानेवाले सभी गाडीयों की तलाशी ली जा रही है. पुलिस का कहना है की पास के कर्नाटक राज्य से डकैत आते है, यह आंतरराज्यीय डकैत गैग है जो रात में शहरो में घुम कर डकैतीयों को अंजाम देती है और सुबह होने के पहले कर्नाटक में भाग जाती है.