close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल के डॉक्‍टरों के समर्थन में आए महाराष्ट्र के डॉक्‍टर, 1 दिन की हड़ताल पर

‘महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स’ (एमएआरडी) ने कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों के कनिष्ठ चिकित्सक शुक्रवार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक सर्जरी नहीं करेंगे या बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) नहीं जाएंगे.

पश्चिम बंगाल के डॉक्‍टरों के समर्थन में आए महाराष्ट्र के डॉक्‍टर, 1 दिन की हड़ताल पर
कोलकाता में हड़ताल पर बैठे डॉक्‍टर. फोटो ANI

मुंबई : पश्चिम बंगाल में कनिष्ठ चिकित्सकों के जारी हड़ताल के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए महाराष्ट्र में करीब 4500 रेजिडेंट डॉक्टरों ने शुक्रवार को एक दिन की हड़ताल की. ‘महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स’ (एमएआरडी) ने कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों के कनिष्ठ चिकित्सक शुक्रवार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक सर्जरी नहीं करेंगे या बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) नहीं जाएंगे. उसने कहा कि आपात सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी.

एमएआरडी के सदस्य एवं रेजीडेंट डाक्टर ने कहा, ‘‘हम नियमित ओपीडी में किसी मरीज का उपचार नहीं करेंगे या सर्जरी नहीं करेंगे या वार्डों में राउंड नहीं लगाएंगे. आपात सेवाओं में तैनात चिकित्सक इसमें भाग नहीं लेंगे.’’ 

पश्चिम बंगाल में कनिष्ठ चिकित्सक कार्यस्थल पर बेहतर सुरक्षा की मांग को लेकर मंगलवार से हड़ताल पर हैं. वे कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में अपने दो साथियों पर हुए हमले के बाद से हड़ताल पर हैं. ‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन’ ने कनिष्ठ चिकित्सकों पर हमलों के खिलाफ शुक्रवार को ‘‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’’ घोषित किया है.