मुंबईः दाऊद के भतीजे रिजवान कासकर पर मकोका लगा, ACP करेंगे जांच
Advertisement
trendingNow1556717

मुंबईः दाऊद के भतीजे रिजवान कासकर पर मकोका लगा, ACP करेंगे जांच

पुलिस के अनुसार जबरन वसूली के इस पूरे नेक्सस के सरगना छोटा शकील और फहीम मुचमच हैं, जो इस मामले वांटेड हैं.

फाइल फोटो

मुंबईः मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर और दो अन्य पर मकोका लगाया है. अब एसीपी इसकी जांच करेंगे. व्यापारी से फिरौती वसूली के आरोप में 18 जुलाई को रिज़वान कासकर को मुंबई पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वो देश छोड़कर भागने की तैयारी में था.पुलिस अब वसूली के इस धंधे के सरगना को ढूंढ रही है.

पुलिस के अनुसार जबरन वसूली के इस पूरे नेक्सस के सरगना छोटा शकील और फहीम मुचमच हैं, जो इस मामले वांटेड हैं. पिछले 10 वर्षों में छोटा शकील के खिलाफ 100 से अधिक मामले और फहीम मुचमच पर 50 मामले दर्ज किए गए. पुलिस ने मकोका इसलिए लगाया है क्योंकि इस गैंग के सरगना पर दो अधिक केस हैं. 

रिजवान कासकर दाऊद के भाई इकबाल कासकर का बेटा है. बता दें कि दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के खिलाफ जांच करते हुए मुंबई पुलिस ने इससे पहले अफरोज वडारिया उर्फ अहमद रजा को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार वडारिया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया गया था, जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ेंः भतीजे ने कबूला- पाक में ही छिपा है दाऊद, बीवी आज भी करती है रिश्‍तेदारों को भारत में फोन- सूत्र

अधिकारियों ने बताया कि वह छोटा शकील का करीबी सहयोगी था और उसके लिए हवाला लेनदेन का काम करता था. अधिकारी ने कहा कि जैसे ही वह मुंबई पहुंचा, उसे हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया.

Trending news