मुंबई ब्रिज हादसा: पीएम मोदी ने जताया दुख, 'मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ'
Advertisement

मुंबई ब्रिज हादसा: पीएम मोदी ने जताया दुख, 'मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में फुट ओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर शोक जताया. दक्षिण मुंबई में हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 29 लोग घायल हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में फुट ओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर शोक जताया. दक्षिण मुंबई में हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 29 लोग घायल हैं.

मोदी ने ट्वीट किया है, 'मुंबई में फुट ओवर पुल ढहने से लोगों की मौत से शोकाकुल हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया करा रही है.

वहीं दसूरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि इस पुल का स्ट्रक्चरल ऑडिट किया गया था जिसमें इसे फिट पाया गया था. इसके बाद भी अगर यह हादसा हुआ हुआ है तो यह ऑडिट पर गंभीर सवाल खड़ा करता है.  जांच की जाएगी और सख्त एक्शन लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.  मुख्यमंत्री ने बताया कि हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने का फैसला किया है. इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य घायलों को पूरा इलाज उपलब्ध कराएगी.

Trending news