close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मदुरै में बोले PM मोदी, 'देश को लूटने वाले हर व्‍यक्ति को कानून का सामना करना होगा'

तमिलनाडु के मदुरै में पीएम मोदी ने 1200 करोड़ की लागत से बनने वाले एम्‍स की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित किया.

मदुरै में बोले PM मोदी, 'देश को लूटने वाले हर व्‍यक्ति को कानून का सामना करना होगा'
पीएम मोदी मदुरै में की जनसभा. फोटो BJP

नई दिल्‍ली : देश के हर तबके तक बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं पहुंचाने के उद्देश्‍य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) की आधारशिला रखी. 1200 करोड़ की लागत से बनने वाले एम्‍स की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे तमिलनाडु के सभी लोगों को लाभ मिलेगा. हमारा लक्ष्‍य है कि तमिलनाडु देश का एयरोस्‍पेस और डिफेंस इंडस्‍ट्री का हब बने. पीएम मोदी ने इस दौरान थंजावुर, राजाजी और तिरुनेलवेली के मेडिकल कॉलेज के सुपर स्‍पेशियलिटी ब्‍लॉकों का भी उद्घाटन किया.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार देश को भ्रष्‍टाचार और परिवारवाद से मुक्‍त करने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है. देश को लूटने वाले हर व्‍यक्ति को कानून का सामना करना होगा. उन्‍होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य सेवा क्षेत्र केंद्र की एनडीए सरकार की प्राथमिकता में शामिल है ताकि हर व्‍यक्ति स्‍वस्‍थ और तंदुरुस्‍त रह सके. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार की इंद्रधनुष योजना रफ्तार पकड़ रही है, उससे स्‍वास्‍थ्‍य सेवा क्षेत्र नई मिसाल कायम कर रहा है. वहीं प्रधानमंत्री मृत्‍यु वंदना योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्‍व अभियान से सुरक्षित गर्भधारण एक बड़े आंदोलन के रूप में उभर रहा है.


पीएम मोदी की जनसभा मौजूद लोग. फोटो ANI

पीएम मोदी ने इस दौरान आयुष्‍मान योजना को भी स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में बड़ा कदम बताया. उन्‍होंने आगे कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि राज्‍य सरकार चेन्‍नई को टीबी मुक्‍त करने के लिए अभियान चला रही है. इससे 2023 तक प्रदेश खुद ही टीबी मुक्‍त हो जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा 'हम गरीब और मध्‍यम वर्ग के लोगों का रहन-सहन बेहतर करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं. हमारा मकसद है यह सुनिश्चित करना है कि विकास का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंचे.' उन्‍होंने कहा कि पिछले 4.5 साल के एनडीए सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में हाईवे निर्माण की प्रक्रिया में दोगुनी तेजी आई है. जो प्रोजेक्‍ट पिछले कई साल से रुके हुए थे, अब उनके पूरे होने की रफ्तार भी तेज हो गई है.