close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: RCA में चुनाव से पहले बढ़ा वोटर लिस्ट विवाद, दो गुटों में बंटा RCA

रामेश्वर डूडी गुट ने जहां राजसमंद जिला क्रिकेट संघ की सूची को लेकर आपत्ति जताई तो वहीं सीपी जोशी गुट की ओर से आरएस नांदू द्वारा जारी चुनावी नोटिस को लेकर आपत्ति जताई गई.

राजस्थान: RCA में चुनाव से पहले बढ़ा वोटर लिस्ट विवाद, दो गुटों में बंटा RCA
आरसीए चुनावों में दोनों ही गुट अपना वर्चस्व साबित करने में लगे हैं.

जयपुर: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में 27 सितम्बर को होने वाले चुनावों को लेकर अब वोटर लिस्ट को लेकर घमासान शुरू हो चुका है. एक ओर जहां सीपी जोशी गुट नई वोटर लिस्ट को लेकर अड़ा है तो वहीं रामेश्वर डूडी गुट वोटर लिस्ट को लेकर अपने स्टैंड पर कायम है. दोनों ही गुटों में वोटर लिस्ट पर आपत्तियों में सुनवाई के दौरान जमकर तनातनी देखने को मिली.

रामेश्वर डूडी गुट ने जहां राजसमंद जिला क्रिकेट संघ की सूची को लेकर आपत्ति जताई तो वहीं सीपी जोशी गुट की ओर से आरएस नांदू द्वारा जारी चुनावी नोटिस को लेकर आपत्ति जताई गई. आरसीए में 27 अगस्त को चुनाव होने हैं लेकिन ये चुनाव गुटबाजी की वजह से एक बार फिर से राजस्थान क्रिकेट के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है. 

आरसीए चुनावों में दोनों ही गुट अपना वर्चस्व साबित करने में लगे हैं. चुनाव अधिकारी के सामने वोटर लिस्ट को लेकर जहां 17 आपत्तियां प्राप्त हुई हैं तो वहीं गुरुवार को 9 आपत्तियों पर सुनवाई तो हुई, लेकिन भरतपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद की आपत्तियों को शुक्रवार तक टाल दिया गया. गुरुवार को चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णामूर्ति ने 9 जिला संघों में से 6 जिला संघों की आपत्तियों पर सुनवाई पूरी कर ली है. ऐसे में अब शुक्रवार को होने वाली सुनावाई का दिन काफी अहम हो जाता है. अब शुक्रवार को होने वाली सुनवाई के साथ ही शनिवार को जारी होने वाली सूची पर सबकी नजरें रहेगी. अंतिम वोटर लिस्ट की तस्वीर साफ होने के बाद ही पता चलेगा की आरसीए चुनावों की पिच पर किसका पलड़ा भारी रहेगा.

आरसीए के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने कहा, चुनाव तिथि को लेकर किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है. विवाद सिर्फ इस बात का है कि आरएस नांदू द्वारा जारी चुनावी नोटिस की वैधता क्या है? इसको लेकर सुनवाई करने की बात कही गई है. इसके साथ ही राजसमंद जिला क्रिकेट संघ की सूची को लेकर हमारी ओर से पक्ष रख दिया गया है.