पुलिस कमिश्‍नर की मां का आरोप, 'बेटे को CM योगी का हेलीकॉप्‍टर ना उतरने देने की सजा मिल रही'

सीएम योगी की रैली पश्चिम बंगाल में रविवार को प्रस्‍तावित थी, लेकिन प्रशासन ने उनके हेलीकॉप्‍टर के उतरने की मंजूरी नहीं दी थी.

पुलिस कमिश्‍नर की मां का आरोप, 'बेटे को CM योगी का हेलीकॉप्‍टर ना उतरने देने की सजा मिल रही'
पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार की मां ने किया उनका बचाव.

नई दिल्‍ली (सुनील सिंह) : सीबीआई की ओर से कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से शारदा चिटफंड घोटाला मामले में पूछताछ करने कोशिश के बाद उपजे विवाद पर उनकी मां उनके बचाव में सामने आई हैं. राजीव कुमार की मां ने सोमवार को राजनीतिक दुर्भावना के कारण उन्‍हें फंसाने का आरोप लगाया है. उनकी मां केडी गुप्‍ता ने आरोप लगाया है कि बेटे राजीव कुमार ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का रविवार को कोलकाता में हेलीकॉप्‍टर नहीं उतरने दिया था. इसलिए उनके आवास पर सीबीआई की छापेमारी कराकर उन्‍हें फंसाने की कोशिश की गई.

बता दें कि सीएम योगी की रैली पश्चिम बंगाल में रविवार को प्रस्‍तावित थी, लेकिन प्रशासन ने उनके हेलीकॉप्‍टर के उतरने की मंजूरी नहीं दी थी. इसके बाद सीएम योगी ने फोन पर रैली को संबोधित किया था.

शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई की पूछताछ की कोशिश से उपजे विवाद के बाद सोमवार को कोलकाता  पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार ने भी कलकत्‍ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्‍होंने याचिका दायर कर हाईकोर्ट से 2017-18 के बीच सीबीआई की ओर से जारी समन को रद्द करने की मांग की है. कलकत्‍ता हाईकोर्ट में इस पर कल (5 फरवरी) सुनवाई होगी. वहीं सीबीआई ने रविवार को अफसरों और पुलिस में हुई नोकझोंक की सीसीटीवी फुटेज कोलकाता पुलिस से मांगी है. वहीं ममता बनर्जी का कहना है कि वह 8 फरवरी तक अपना धरना जारी रखेंगी.

जानिए कौन हैं कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, जिनको बचाने के लिए धरने पर बैठीं ममता
राजीव कुमार. फाइल फोटो

सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर पंकज श्रीवास्‍तव ने मामले में अपनी रिपोर्ट दिल्‍ली स्थित सीबीआई मुख्‍यालय भेज दी है. बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का संविधान बचाओ धरना रविवार रात 9 बजे से कोलकाता में जारी है. उन्‍हें अन्‍य विपक्षी दलों का पूरा समर्थन मिल रहा है.

सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई
सीबीआई भी सोमवार को मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची. जांच एजेंसी ने मामले में दो अर्जियां दायर कीं. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को कल तक (5 फरवरी) के लिए टाल दिया है. सीबीआई की तरफ से सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की कोर्ट में दलील रखी. तुषार मेहता ने इस दौरान कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार को चार बार समन जारी किए गए थे. इस बारे में डीजीपी को भी बताया गया था. राजीव कुमार तुरंत सरेंडर करें ताकि सबूत नष्ट न हो सके.

LIVE: 8 फरवरी तक धरना जारी रखेंगी ममता बनर्जी, राज्'€à¤¯à¤ªà¤¾à¤² ने भेजी गोपनीय रिपोर्ट
8 फरवरी तक धरना जारी रखेंगी ममता बनर्जी. फोटो ANI

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कल (5 फरवरी) डीटेल में मामले को सुनेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राजीव कुमार ने सुबूत नष्‍ट किए हैं, इसका सुबूत सीबीआई पेश करे. सुप्रीम कोर्ट में तुषार मेहता ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार सबूत नष्ट कर देगी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल सरकार ऐसा करती है तो उन्हें भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कहा कि पहले आप सुबूत तो दीजिए कि कोलकाता पुलिस के अफसर कौन से दस्तावेज नष्ट कर रहे हैं.

सत्‍याग्रह जारी रखेंगी ममता
शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने की कोशिश के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह देश और संविधान बचाने के लिए ‘‘सत्याग्रह’’ जारी रखेंगी. ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था, ‘मैं यकीन दिला सकती हूं...मैं मरने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं मोदी सरकार के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं हूं. हम आपातकाल लागू नहीं करने देंगे. कृपया भारत को बचाएं, लोकतंत्र बचाएं, संविधान बचाएं.’ ममता बनर्जी को विपक्षी दलों का समर्थन भी मिल रहा है.