कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के प्रस्ताव पर RSS ने कहा, 'यह देशहित के लिए अत्यधिक आवश्यक था'
Advertisement
trendingNow1559170

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के प्रस्ताव पर RSS ने कहा, 'यह देशहित के लिए अत्यधिक आवश्यक था'

गृह मंत्री ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड 1 के सिवा इस अनुच्छेद के सारे खंडों को रद्द करने की सिफारिश की है. इसके समाप्त होने के साथ ही केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक राज्यसभा में पेश किया है.

फाइल फोटो- dna

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार के ऐतिहासिक फैसला क राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भी स्वागत किया है. आरएसएस का कहना है कि यह कदम जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश के लिए अत्यधिक आवश्यक था. बता दें कि  आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश किया. गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. अमित शाह ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 सदन में पेश किया.

गृह मंत्री ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड 1 के सिवा इस अनुच्छेद के सारे खंडों को रद्द करने की सिफारिश की है. इसके समाप्त होने के साथ ही केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक राज्यसभा में पेश किया है. आज केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से 35ए भी हटा दी है.

केंद्र के इस प्रस्ताव पर आरएसएस ने अपने ट्विटर अकाउंट से सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी की तरफ से लिखा, 'सरकार के साहसपूर्ण कदम का हम हार्दिक अभिनंदन करते हैं. यह जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश के हित के लिए अत्यधिक आवश्यक था. सभी को अपने स्वार्थों एवं राजनीतिक भेदों से ऊपर उठकर इस पहल का स्वागत और समर्थन करना चाहिये.' 

Trending news