close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

Jaipur Airport after threat of terror Attack: जैश-ए-मोहम्मद(Jaish-E-Mohammad) की धमकी के बाद जयपुर एयरपोर्ट(Jaipur Airport) पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. 

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी
डॉग स्कवायड से भी जांच की जा रही है. (फाइल फोटो)

दामोदर प्रसाद, जयपुर: आतंकी संगठन(Terrorist Organisation) जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) की धमकी के बाद जयपुर एयरपोर्ट(Jaipur Airport)पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. एयरपोर्ट पर यात्रियों के साथ किसी प्रकार का कोई हादसा नहीं हो उसको लेकर एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसी सीआईएसएफ(CISF) ने सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी है. यात्रियों को सुरक्षित रखकर उनके गंतव्य जगह पर पहुंचाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

आपको बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने देश के 30 शहरों में बडे धमाके की धमकी दी. इस लिस्ट में एयरपोर्ट भी शामिल है. बताया जा रहा है कि जयपुर एयरपोर्ट भी आतंकी संगठन के निशाने पर है.

सीआईएसएफ सुरक्षा कड़ी करते हुए एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों पर पैनी नजर बनाए हुए है. डिपॉर्चर पर सुरक्षा के जवान यात्रियों की गहनता से जांच कर प्रवेश दिया जा रहा है. 

वहीं, यात्रियों के लगेज की भी गहनता से जांच पडताल कर डॉग स्कवायड से भी जांच की जा रही है. जिससे किसी प्रकार की विस्फोटक वस्तु एयरपोर्ट पर प्रवेश नहीं कर सके और सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से अनहोनी घटना तक अपराधिक व्यक्ति अंजाम नहीं दे सके. साथ ही इलेक्ट्रोनिक उपकरणों से भी एयरपोर्ट के बाहर वाहनों की जांच व वाहन पार्किंग में जांच की जा रही है.