close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शारदा चिटफंड घोटाला: राजीव कुमार की अग्रिम जमानत के लिए HC पहुंची पत्नी, याचिका पर सुनवाई आज

राजीव कुमार की पत्नी ने कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) में अग्रिम जमानत के लिए सोमवार को याचिका दायर की थी.

शारदा चिटफंड घोटाला: राजीव कुमार की अग्रिम जमानत के लिए HC पहुंची पत्नी, याचिका पर सुनवाई आज
शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में ममता बनर्जी सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व करने वाले राजीव कुमार पर इस मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है. (फाइल फोटो)

कोलकाता: शारदा चिटफंड घोटाले (Sharda Chit Fund Scam) में फंसे कोलकाता (kolkata) के पूर्व कमिश्वर राजीव कुमार (Rajiv Kumar) पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इससे बचने के लिए राजीव कुमार की पत्नी ने कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) में अग्रिम जमानत के लिए सोमवार को याचिका दायर की है जिस पर आज सुनवाई होगी. 

इससे पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) की एक अदालत ने आईपीएस राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका शनिवार (21 सितंबर) को खारिज कर दी थी. शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में ममता बनर्जी सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व करने वाले राजीव कुमार पर इस मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है. सुप्रीम कोर्ट ने मई 2014 में इस मामले को सीबीआई (CBI) को सौंप दिया था.

सीबीआई कुमार की हिरासत में पूछताछ की मांग कर रही है, जिसमें तर्क दिया गया है कि घोटाले की प्रारंभिक जांच के दौरान एसआईटी द्वारा जब्त किए गए कुछ दस्तावेजों को उसे नहीं सौंपा गया है. सीबीआई द्वारा तलब किए जाने पर भी कुमार अभी तक केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

दूसरी तरफ सीबीआई ने राजीव कुमार का पता लगाने के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है. इससे पहले सीबीआई ने यहां गुरुवार को आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापे भी मारे थे.