close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'सोनिया मंत्र' से मजबूत होगा 'हाथ', सत्ता और संगठन मिलकर करें काम

Sonia Gandhi meets congress chief miniter's in Delhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस शासित राज्यों की शुक्रवार को हो रही बैठक खत्म हो चुकी है. इस बैठक में कांग्रेस शासित सीएम के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा और प्रदेश प्रभारी मौजूद थे.

'सोनिया मंत्र' से मजबूत होगा 'हाथ', सत्ता और संगठन मिलकर करें काम
इस बैठक में कांग्रेस शासित सीएम के अलावा प्रदेश प्रभारी मौजूद थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/जयपुर: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ कांग्रेस शासित राज्यों की शुक्रवार को हो रही बैठक खत्म हो चुकी है. इस बैठक में कांग्रेस शासित सीएम के अलावा प्रदेश प्रभारी मौजूद थे.

सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान कांग्रेस शासित राज्य़ो में कांग्रेस मेनिफेस्टो लागू करने पर सोनिया गांधी ने निर्देश दिए हैं. साथ मेनिफेस्टो के माध्यम से कांग्रेस का विजन आम लोगों तक ले जाने पर भी बात हुई है.

बताया जा रहा है कि राजस्थान और एमपी में चल रहे विवाद के कारण पार्टी में बिगड़ते अनुशासन पर भी सोनिया गांधी ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने इस मामले में स्पष्ट निर्देश भी दिए हैं. आपको बता दें कि इस बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के अलावा प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय भी मौजूद थे.

लाइव टीवी देखें-:

इस बैठक के दौरान सबसे महत्वपूर्ण बात कांग्रेस शासित राज्यों में बीजेपी का काउंटर मैनेजमेंट के संबंध में दिए निर्देश शामिल है. इस दौरान पार्टी आलाकमान ने कांग्रेस के शासनवाले वाले प्रदेशों से केंद्र सरकार को ठोस जवाब देने का भी निर्देश दिए है.

बैठक के बाद राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि मेनिफेस्टो को लागू करने और सत्ता-संगठन में तालमेल के लिए एक कोआर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान सरकार के कामकाज और संगठन के कामकाज को लेकर विस्तार से समीक्षा की गई.

बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी के साथ मुख्यमंत्री पीसीसी चीफ और महासचिव प्रभारी की बैठक हुई बैठक में सत्ता और संगठन में तालमेल को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मेनिफेस्टो को लागू करने के लिए सरकार और संगठन साथ मिलकर काम करेगा. 

वहीं, एक अन्य खबर के अनुसार, राजस्थान के कांग्रेस नेताओं महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने जा रहे हैं. महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान के 9 नेता मुंबई जाएंगे. मुम्बई में शनिवार को आयोजित एक बैठक में यह नेता शामिल होने जा रहे हैं. इस दौरान इन नेताओं को महाराष्ट्र में रहने वाले राजस्थानियों से संपर्क की जिम्मेदारी मिली है.

इस टीम में नारायण पंचारिया, देवजी पटेल, अभिनेष महर्षि, सोहनलाल ताम्बी, केसाराम चौधरी, धर्मवीर पुजारी, शंकरसिंह राजपुरोहित, अविनाश गहलोत, अर्जुन जीनगर का नाम शामिल है.

(इनपुट: अंकित तिवाड़ी, जयपुर संवाददाता से भी)