कोलकाता पुलिस कमिश्नर को लेकर अभी नहीं मिला गृह मंत्रालय का नोटिस: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि नोटिस मिलने पर मुख्य सचिव या गृह सचिव इसका जवाब देंगे।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर को लेकर अभी नहीं मिला गृह मंत्रालय का नोटिस: ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथा कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (फाइल)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय का अभी कोई नोटिस नहीं मिला है.

ममता बनर्जी ने कहा कि नोटिस मिलने पर मुख्य सचिव या गृह सचिव इसका जवाब देंगे. मुख्यमंत्री से नई दिल्ली से आई उन रिपोर्टों के बारे में सवाल पूछा गया था जिसमें गृह मंत्रालय ने कुमार के खिलाफ अखिल भारतीय सेवा (आचरण) नियमों का उल्लंघन करने पर कदम उठाने को कहा था. कुमार ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष के यहां धरने में शामिल होकर अखिल भारतीय सेवा (आचरण) नियमों का कथित रूप से उल्लंघन किया है.

ममता बनर्जी ने कहा, 'आज दोपहर ऐसा कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. कल होने वाले व्यापार सम्मेलन पर एक बैठक में मैंने मुख्य सचिव और गृह सचिव से पूछा था कि क्या इस तरह का कोई पत्र मिला है.'

ममता बनर्जी ने मंगलवार को गृह मंत्रालय के इस आरोप को 'सरासर झूठ' बताया था कि शहर के पुलिस प्रमुख ने उनके धरने में हिस्सा लिया था. उन्होंने कहा था कि अफसर कभी भी मंच पर नहीं आए थे.

रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ को लेकर साधा केंद्र पर निशाना
वहीं ममता बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ को लेकर बुधवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि भाजपा आम चुनाव से पहले जान-बूझ कर ऐसा कर रही है.

ममता ने कहा कि भाजपा इस तरह अचानक हर किसी को नोटिस भेजने का हथकंडा अपनाकर विपक्षी को डराने में कामयाब नहीं हो पाएगी. बनर्जी ने कहा, 'हम इसके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे.' ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, 'वे (मोदी सरकार) चुनाव से पहले जान-बूझ कर ऐसा कर रहे हैं.' 

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में धन शोधन से जुड़े एक मामले में पूछताछ की थी.

(इनपुट - भाषा)