न्‍यू ईयर पर स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी पर पर्यटकों की भारी भीड़, टिकट की ज़ेरॉक्स कर बेच रहे एजेंट

 पर्यटक और एजेंट व्यूइंग गैलरी में आने के लिए नए-नए कारनामे अपना रहे है और टिकट ज़ेरॉक्स कर यहां बेची जा रही है और पर्यटकों को लूटा जा रहा है.

न्‍यू ईयर पर स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी पर पर्यटकों की भारी भीड़, टिकट की ज़ेरॉक्स कर बेच रहे एजेंट

नर्मदा : स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी (Statue of Unity) पर नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटकों की भीड़ लगातार बढ़ रही है और व्यू गैलरी के टिकट लगभग बिक चुके हैं. प्रशासन द्वारा पर्यटकों के भारी संख्या में आने को लेकर सुरक्षा और व्यवस्था बढ़ा दी गई है, जिससे पर्यटकों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो, लेकिन इन तमाम बातों के बीच एक नया किस्‍सा सामने आया है कि यहां आने वाले पर्यटक और एजेंट व्यूइंग गैलरी में आने के लिए नए-नए कारनामे अपना रहे है और टिकट ज़ेरॉक्स कर यहां बेची जा रही है और पर्यटकों को लूटा जा रहा है.

इस मामले को लेकर पर्यटकों द्वारा हंगामा किये जाने के बाद प्रशासन एक्शन में आ गया और एजेंटों को टिकट नहीं देने की घोषणा कर दी. साथ ही पर्यटकों को असुविधा नहीं हो, इसके लिए यहां 12 नए टिकट काउंटर खोल दिए गए हैं. साथ ही जहां पर्यटक वाहनों की पार्किंग करते हैं उस जगह पर्यटकों को टिकट मिल जाये इस तरह की सुविधा की गई है और 7 नए टिकट काउंटर यहां भी बनाए गए हैं. स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के सीईओ नीलेश दुबे ने यह स्पष्ट किया की 28 से 30 हजार पर्यटक यहां रोज आते हैं. जहां कई बार ऐसा भी होता है कि बारकोड रीड नहीं होता, ज्यादा भीड़ की वजह से ऐसा होता है, लेकिन स्केनिंग के लिए सतर्कता बढ़ा दी गई है.

दरअसल, यहां क्रिसमस से लेकर 31 दिसंबर तक की पर्यटकों की बुकिंग हाउसफुल हो चुकी है और अब पर्यटकों टिकट चाह रहे हैं, लेकिन ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को टिकट मिल सके, उसकी सुविधा की गई है. साथ ही लगभग 100 बसों की सुविधा और की गई है, जिससे पर्यटकों को ज्यादा मुसीबत नहीं हो.