निलंबित IPS अधिकारियों पर चला CM योगी का हंटर, संपत्ति की विजिलेंस जांच के दिए आदेश
Advertisement
trendingNow1745032

निलंबित IPS अधिकारियों पर चला CM योगी का हंटर, संपत्ति की विजिलेंस जांच के दिए आदेश

गुरुवार को सीएम योगी ने प्रयागराज के निलंबित आईपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित और महोबा के निलंबित आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार की संपत्ति की जांच विजिलेंस डिपार्टमेंट से कराने के निर्देश जारी किए हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख अपना रही है. गुरुवार को सीएम योगी ने प्रयागराज के निलंबित आईपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित (Abhishek Dixit) और महोबा के निलंबित आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार (Mani Lal Patidar) की संपत्ति की जांच विजिलेंस डिपार्टमेंट से कराने के निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:- विंध्याचल मण्डल को CM योगी ने दी सौगात, 'हर घर नल' योजना के लिए 6000 करोड़ का ऐलान

गौरतलब है कि महोबा के पूर्व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के खिलाफ  इलाके के एक व्यापारी ने जबरन 6 लाख रुपये की वसूली करने और पैसा ना देने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित कर एक वीडियो जारी किया था. लेकिन वीडियो जारी होने के कुछ देर बाद ही किसी ने उसे गोली मार दी थी. जिसकी जांच गृह विभाग ने कराई. जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए आरोपी एसपी को निलंबित कर दिया था. 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

वहीं इसके ठीक 24 घंटे पहले ही एसएसपी प्रयागराज अभिषेक दीक्षित पर भी भ्रष्टाचार के मामले में योगी का हंटर चल चुका था. एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर मातहत लोगों की पोस्टिंग में भ्रष्टाचार करने, शासन का आदेश न मानने और पोलिसिंग में लापरवाही करने का आरोप लगाया गया है. जबकि महोबा के मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार करने, व्यापारियों से वसूली करने और उगाही की रकम न देने पर पुलिस से उनका उत्पीड़न कराने का आरोप है. इन्हीं आरोपों के चलते सीएम योगी ने कुछ दिन पहले ही इन्हें निलंबित कर दिया था.

LIVE TV

Trending news