close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ड्यूटी के समय घूमने वाले सरकारी कर्मियों पर कसी जा रही लगाम, हो रही वीडियो रिकार्डिंग

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिला प्रशासन ने कार्य के दौरान नदारद रहने वाले कर्मियों पर नकेल कसने और सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए औचक वीडियो बनाने का निर्देश दिया है. इसका मसकद ‘ड्यूटी के समय फालतू घूमने वाले ’ कर्मचारियों को पकड़ना है. 

ड्यूटी के समय घूमने वाले सरकारी कर्मियों पर कसी जा रही लगाम, हो रही वीडियो रिकार्डिंग
रिकॉर्डिंग के बाद कर्मचारियों की पहचान की जाएगी. (फोटो साभार: camerahouse.com)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिला प्रशासन ने कार्य के दौरान नदारद रहने वाले कर्मियों पर नकेल कसने और सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए भीड़-भाड़ वाले बाजारों, चाय की दुकानों और रेस्तरां की औचक वीडियो बनाने का निर्देश दिया है. इसका मसकद ‘ड्यूटी के समय फालतू घूमने वाले ’ कर्मचारियों को पकड़ना है. 

अफसरों ने रविवार को बताया कि करीब 10 दिन पहले जिले के विभिन्न दफ्तरों में औचक निरीक्षण के दौरान कार्य के दौरान अनाधिकृत रूप से लापता मिले 78 कर्मचारियों का वेतन रोका गया था. इसके बाद यह घटनाक्रम सामने आया है.

किश्तवाड़ जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) अंग्रेज सिंह राणा ने कर्मचारियों की आवाजाही पर लगाम कसने के लिए वीडियो निगरानी टीमों (वीएसटी) के गठन का आदेश दिया है.

वीएसटी बाजारों और भीड़-भाड़ वाले अहम इलाकों में वीडियो रिकॉर्ड करेगी और बाद में कर्मचारियों की पहचान करेंगी. इसके बाद दोषियों के खिलाफ नियमों के मुताबिक कड़ी कार्रवाई की जाएगी.