अयोध्या दौरे से पहले आज यहां जाएंगे सीएम योगी, इस मंदिर की मिट्टी भी लेंगे

5 अगस्त को होने वाले श्रीराम मंदिर जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में अब 2 दिन ही बचे हैं. ऐसे में पूजन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारियां भी अंतिम दौर में हैं. इसकी समीक्षा करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फिर से अयोध्या दौरे पर जाएंगे.

अयोध्या दौरे से पहले आज यहां जाएंगे सीएम योगी, इस मंदिर की मिट्टी भी लेंगे
योगी आदित्यनाथ | फाइल फोटो
Play

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज अयोध्या (Ayodhya) दौरे से पहले बाढ़ पीड़ित जिले श्रावस्ती का हवाई निरीक्षण करेंगे. फिर सीएम योगी बलरामपुर देवीपाटन मंदिर पहुंच कर श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के लिए वहां की मिट्टी लेंगे. इसके बाद गोंडा के बाढ़ग्रस्त इलाके का निरीक्षण करते हुए दोपहर में धर्म नगरी अयोध्या पहुचेंगे. 

सीएम योगी शाम 5 बजे तक अयोध्या में रहेंगे. 5 अगस्त को होने वाले श्रीराम मंदिर जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में अब 2 दिन ही बचे हैं. ऐसे में पूजन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारियां भी अंतिम दौर में हैं. इसकी समीक्षा करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फिर से अयोध्या दौरे पर जाएंगे.

LIVE TV-

सीएम योगी राम जन्मभूमि परिसर में जाएंगे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. इस दौरान वो श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे और कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी लेंगे. इसके अलावा सीएम योगी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक करेंगे और 5 अगस्त के कार्यक्रम से संबंधित दिशानिर्देश देंगे.

ये भी पढ़े- अयोध्या में शुरू हुआ भूमिपूजन, श्रीराम मंदिर निर्माण से पहले 1.25 लाख बार होगा शंखनाद

इसके बाद सीएम योगी साकेत डिग्री कालेज पहुंचकर यहां की व्यवस्थाएं भी देखेंगे. साकेत डिग्री कॉलेज में प्रधानमंत्री का हेलीपैड बनाया गया है. फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमान गढ़ी जाएंगे. अयोध्या के प्रसिद्ध मंदिर हनुमान गढ़ी में बजरंगबली के दर्शन करने साथ ही वो यहां की तैयारियों की जानकारी भी लेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री की लखनऊ वापसी हो जाएगी.

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.