लव जेहाद की घटनाओं पर एक्शन में योगी सरकार, दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1736680

लव जेहाद की घटनाओं पर एक्शन में योगी सरकार, दिए ये निर्देश

हाल ही में मेरठ कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई थीं.

फाइल फोटो

लखनऊ: हाल में उत्तर प्रदेश के मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं. लव जेहाद (Love Jihad) के मामलों में मेरठ और लखीमपुर में लड़कियों की हत्या भी की गई.  ऐसी घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार (CM Yogi Adityanath)  अब सख्त कदम उठाने पर विचार कर रही है. राज्य सरकार धर्मांतरण पर लगाम लगाने की तैयारी में है.

सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं जिससे ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर से शालिनी यादव (Shalini Yadav) के अपहरण का राज खुला था. शालिनी का परिवार 29 जून से अपनी बेटी को ढूंढ रहा था. 2 दिन पहले परिवार को बेटी का पता चला तो खुश होने के बजाए उनके होश उड़ गए. वजह ये क्योंकि शालिनी का नाम, धर्म और मैरिटल स्टेटस सब कुछ बदल चुका है.

ये भी पढ़ें: SC Verdict On Final Year Exam: अनिवार्य रूप से होंगी परीक्षाएं, इस हालत में मिलेगी छूट

शालिनी यादव से फिजा बनी युवती
इसी बीच शालिनी यादव से फिजा बनी युवती का एक दूसरा वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो ये कहती सुनाई दे रही थीं, 'हमारे निकाह को लव जेहाद न कहें, हमने अपनी मर्जी से अपने दोस्त फैसल से निकाह किया है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं इसलिए हमें परेशान न किया जाए.'

कानपुर के बर्रा 6 की रहने वाली युवती शालिनी यादव 29 जून से ही लापता थी. उसने अपने घरवालों से परीक्षा देने का बहाना बनाया और कहा कि वो लखनऊ जा रही हैं. जब शालिनी घर नहीं लौटी तो परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी.

ये भी देखें-

फेसबुक पर वायरल हुए पहले वीडियो में  शालिनी यादव ये बताती हुई दिखीं कि वो घरवालों से परीक्षा का बहाना बनाकर निकलीं और जूही लाल कालोनी के रहने वाले फैसल के साथ धर्म परिवर्तन कर पहले कोर्ट मैरिज की और फिर दोनों ने निकाह भी किया. शालिनी ने बताया कि वो फैसल को 6 साल से जानती हैं.

ये भी देखें-

Trending news