तमिलनाडु में अराजक तत्वों ने तोड़ी पेरियार की प्रतिमा, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Advertisement
trendingNow1514008

तमिलनाडु में अराजक तत्वों ने तोड़ी पेरियार की प्रतिमा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

आज सुबह पुलिस को तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले में अरन्थांगी के पास पेरियार की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली. 

फोटो साभार : ANI

तमिलनाडु : तमिलनाडु में समाज सुधारक एवं द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी 'पेरियार' की मूर्ति क्षतिग्रस्त मिली है. सोमवार (8 अप्रैल) सुबह पुलिस को तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले में अरन्थांगी के पास पेरियार की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली. पेरियार की प्रतिमा तोड़ने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अराजक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. हालांकि अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस मूर्ति के साथ छेड़छाड़ किसने की.

पहले भी हो चुकी है मूर्ति से छेड़छाड़
तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले पिछले साल 12 मार्च को पेरियार की एक मूर्ति पुडुकोट्टाई जिले में क्षतिग्रस्त मिली थी. उस समय कहा गया था कि मूर्ति के साथ छेड़छाड़ अज्ञात लोगों ने की थी. छह मार्च को तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में भी पेरियार की प्रतिमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर देने की घटना सामने आई थी. 

पुलिस ने किया था यह दावा
पुलिस ने उस दौरान दावा किया था कि दो व्‍यक्तियों ने नशे की हालत में इस घटना को अंजाम दिया था. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के तौर पर हुई है.

Trending news