तमिलनाडु में फिर क्षतिग्रस्‍त की गई पेरियार की प्रतिमा, पुलिस ने दर्ज किया केस
Advertisement
trendingNow1381824

तमिलनाडु में फिर क्षतिग्रस्‍त की गई पेरियार की प्रतिमा, पुलिस ने दर्ज किया केस

तमिलनाडु के पुडुकोट्टाई जिले में सामने आया मामला. पुलिस ने शुरू की जांच.

तमिलनाडु में फिर क्षतिग्रस्‍त की गई पेरियार की प्रतिमा. (फोटो-ANI)

चेन्‍नई : तमिलनाडु में समाज सुधारक एवं द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी 'पेरियार' की प्रतिमा को फिर क्षतिग्रस्‍त किया गया है. मामला पुडुकोट्टाई जिले में सामने आया है. वहां अज्ञात लोगों ने पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्‍त किया है. घटना पर पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है. बता दें इससे पहले भी पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्‍त किए जाने के मामले सामने आ चुके हैं. देश के अलग-अलग हिस्‍सों में डॉ. भीमराव आंबेडकर, व्‍लादिमीर लेनिन की प्रतिमाएं क्षतिग्रस्‍त किए जाने के मामले सामने आ चुके हैं.

  1. अज्ञात लोगों ने पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्‍त किया
  2. 6 मार्च को वेल्लोर में भी पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्‍त किया गया था
  3. पुलिस ने घटना पर तत्‍काल कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किया

पहले भी हुई घटना
छह मार्च को तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में भी पेरियार की प्रतिमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर देने की घटना सामने आई थी. पुलिस ने उस दौरान दावा किया था कि दो व्‍यक्तियों ने नशे की हालत में इस घटना को अंजाम दिया था. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के तौर पर हुई है.

 

 

त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा गिराई गई थी
दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया में महान कम्युनिस्ट नेता व्लादिमिर लेनिन की एक मूर्ति जेसीबी मशीन का इस्तेमाल कर गिरा दी गई थी. माकपा ने इस घटना के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया था. त्रिपुरा माकपा जिला सचिव तापस दत्ता ने कहा था कि त्रिपुरा में माकपा की हार और बीजेपी की जीत के बाद यहां से करीब 110 किलोमीटर दूर बेलोनिया में कॉलेज स्क्वायर में कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पांच फुट लंबी प्रतिमा को गिरा दिया. कुछ महीना पहले पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रकाश करात ने इस प्रतिमा का अनावरण किया था.

बीजेपी नेता की फेसबुक पोस्ट पर हुआ था विवाद
इससे पहले बीजेपी नेता एच राजा ने तमिल में की गई एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि लेनिन कौन है तथा लेनिन और भारत के बीच क्या संबंध है? भारत और कम्युनिस्टों के बीच क्या संबंध है? आज त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा हटायी गई और कल तमिलनाडु में ई वी रामासामी की प्रतिमा होगी. पोस्ट बाद में हटा दी गई थी.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की गई, दो व्यक्ति गिरफ्तार

Trending news