छुट्ट‍ियों पर घर आई महिला SPO की आतंकियों ने घर में घुसकर की हत्या, तीन दिनों में तीसरी वारदात

जब से लोकसभा चुनावों की घोषणा हुई है, तब से दक्षिणी कश्मीर में यह आतंकियों द्वारा की गई तीसरी हत्या है. इससे पहले त्राल और पुलवामा में दो लोगों की गोली मार कर हत्या की गई थी.

छुट्ट‍ियों पर घर आई महिला SPO की आतंकियों ने घर में घुसकर की हत्या, तीन दिनों में तीसरी वारदात
फोटो : एएनआई

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियाँ ज़िले में अज्ञात आतंकियों ने एक महिला एसपीओ पर उसके घर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियाँ दागकर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद शोपिया के वेहिल गाव समेत आस पास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया. शोपियाँ ज़िले के वेहिल इलाका उस समय गोलियों की आवाज़ से गूंज उठा जब शनिवार दोपहर करीब तीन बजे अज्ञात आतंकियों ने एक महिला एसपीओ के घर में घुसकर गोलियों दाग़ी. गंभीर रूप से घायल खुशबू जान नाम की इस एसपीओ को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया.  

पुलिस अधिकारी के मुताबिक़ “ख़ुशबू जान जो दक्षिणी कश्मीर की महिला विंग में तैनात थीं छुट्ट‍ि‍यों पर घर गई थीं. इसी दौरान आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है. वहीं घटना के बाद सुरक्षाबलों ने कई घंटों तक तलाशी अभियान चलाया. लेकिन आतंकी फ़रार हो चुके थे. महिला एसपीओ को शोपियाँ के ज़िला अस्पताल में ही पूरे सम्‍मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. ख़ुशबू वर्ष 2016 में पुलिस में भर्ती हुई थीं.  

बता दें कि जब से लोकसभा चुनावों की घोषणा हुई है, तब से दक्षिणी कश्मीर में यह आतंकियों द्वारा की गई तीसरी हत्या है. इससे पहले त्राल और पुलवामा में दो लोगों की गोली मार कर हत्या की गई थी. वहीं दक्षिणी कश्मीर के ही बिज़बरा इलाक़े में एक राजनैतिक कार्यकर्ता को गोली मार कर बुरी तरह घायल किया गया था, जिसका इलाज श्रीनगर के स्टेट अस्पताल में चल रहा है.