TMC नेता मुकुल रॉय लापता, परिवार ने कहा- कल शाम से नहीं है कोई जानकारी
Advertisement

TMC नेता मुकुल रॉय लापता, परिवार ने कहा- कल शाम से नहीं है कोई जानकारी

Mukul Roy Missing: बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय इंडिगो की फ्लाइट (6E-898) से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे, लेकिन इसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल रहा है.

TMC नेता मुकुल रॉय लापता, परिवार ने कहा- कल शाम से नहीं है कोई जानकारी

TMC Leader Mukul Roy is Missing: तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) लापता हो गए हैं. उनके परिवार ने दावा किया है कि कल (17 अप्रैल) शाम से उनकी कोई जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय इंडिगो (IndiGo) की फ्लाइट संख्या 6E-898 से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे, लेकिन इसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल रहा है.

परिवार ने दर्ज कराई गुमशुदगी की शिकायत

मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांग रॉय ने दावा किया है कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर रात 9 बजे लैंड करने वाले थे, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया है और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. शुभ्रांग ने बताया कि परिवार ने मुकुल रॉय के गायब होने को लेकर एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

बेटे से हुई बहस के बाद से गायब हैं मुकुल रॉय

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीएमसी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) की उनके बेटे से कुछ कहासुनी हुई थी, जिसके बाद से वो गायब हैं और उनसे संपर्क नहीं हो सका है. बता दें कि मुकुल रॉय लंबे समय से स्वास्थ संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं. जुलाई 2021 में मुकुल रॉय की पत्नी कृष्णा का चेन्नई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

बीजेपी से चुनाव जीतकर वापस टीएमसी में हुए शामिल

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया था और 2021 के विधानसभा चुनाव में कृष्णानगर (उत्तर) विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुंचे थे. हालांकि, चुनाव जीत के कुछ दिनों बाद ही मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यालय गए और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की उपस्थिति में अपनी पिछली पार्टी में शामिल हो गए.

विधायक पद से अयोग्य ठहराने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने हाल ही में कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) की खंडपीठ में एक याचिका दायर कर मुकुल रॉय (Mukul Roy) को विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग की थी. शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में याचिका दायर की, जिसे स्वीकार कर लिया गया है और मामला जल्द ही सुनवाई के लिए आएगा.

शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने सदन के सदस्य के रूप में मुकुल रॉय को बर्खास्त करने की मांग करते हुए विधानसभा अध्यक्ष बिमन बंदोपाध्याय के कार्यालय का दरवाजा खटखटाया. हालांकि, मामले में लंबी सुनवाई के बाद अध्यक्ष ने अंतत: सदन से मुकुल रॉय की सदस्यता रद्द करने की याचिका को इस आधार पर खारिज कर दिया कि तृणमूल कांग्रेस में उनके शामिल होने का कोई ठोस सबूत नहीं है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

 

Trending news