close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Video: ट्रेन में चढ़ते हुए प्लेटफॉर्म पर फिसला यात्री, 2 पुलिस जवानों ने ऐसे बचाई जान

पुरुलिया स्टेशन से हावड़ा जाने वाली रूपसी बांग्ला ट्रेन में चढ़ते वक्त एक यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया. इसी दौरान ट्रेन भी चल दी. उसी समय वहां पर तैनात दो पुलिसकर्मियों ने तत्परता से उस यात्री की जान बचा ली.

Video: ट्रेन में चढ़ते हुए प्लेटफॉर्म पर फिसला यात्री, 2 पुलिस जवानों ने ऐसे बचाई जान
दो पुलिलकर्मियों ने यात्री की जान बचा ली (फोटो साभार: वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली: ट्रेन से सफर करने वालों को हमेशा हिदायत दी जाती है कि वो अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें. प्लेटफॉर्म पर हर सेकंड होने वाले अनाउंसमेंट में भी सावधानी भरते की बात होती रहती है लेकिन कई बार लोग इन गंभीर बातों पर ध्यान नहीं देते और अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं. ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल के पुरुलिया रेलवे स्टेशन में भी देखने को मिला जहां पुलिस जवानों की तत्परता ने एक इंसान की जान बचा ली. 

घटना गुरुवार दोपहर की है जब पुरुलिया स्टेशन से हावड़ा जाने वाली रूपसी बांग्ला ट्रेन में चढ़ते वक्त एक यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया. इसी दौरान ट्रेन भी चल दी. उसी समय वहां पर तैनात दो पुलिसकर्मियों ने तत्परता से उस यात्री की जान बचा ली और उसे खींच के बाहर निकाल लिया. यात्री का नाम चन्दन सिंह बताया जा रहा है और वो अभी फिलहाल पूरी तरह से ठीक है. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. 

बता दें कि इस तरह की घटनाएं हमेशा ही होती रहती हैं लेकिन ज्यादा ताह जगह पर रेलवे पुलिस की सतर्कता से बड़े हादसे को टाल लिया जाता है. पिछले दिनों ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां पर एक औरत को रेलवे जवान ने प्लेटफॉर्म पर गिरने से बचा लिया था. जान बच जाना लक की बात है लेकिन खुद भी ट्रेन प्लेटफॉर्म सावधानी बरतें की आवश्यकता होती है.