UP: योगी सरकार की बड़ी सौगात, 66 लाख युवाओं को बांटे जाएंगे टैबलेट
Advertisement
trendingNow11000711

UP: योगी सरकार की बड़ी सौगात, 66 लाख युवाओं को बांटे जाएंगे टैबलेट

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने यूपी चुनाव से पहले बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट बैठक में आज युवाओं को टैबलेट देने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है. 

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री उत्तर प्रेदश (फाइल फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में आज अहम फैसला हुआ है. यूपी चुनाव से पहले बड़ा फैसला लेते हुए योगी सरकार ने युवाओं को टैबलेट देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. स्नातक, डिप्लोमा, कौशल विकास, पैरा मेडिकल, नर्सिंग और अन्य शिक्षण संस्थानों के लाभार्थी युवाओं को सरकार मुफ्त में टैबलेट देगी. इस योजना के तहत 66 लाख 70 हजार 327 युवाओं को टैबलेट बांटे जाएंगे, जिस पर लगभग 3000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. 

  1. योगी सरकार का बड़ा फैसला
  2. 66 लाख युवाओं को मिलेंगे टैबलेट 
  3. कैबिनेट की बैठक में लगी मुहर
  4.  

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

कैबिनेट बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए यूपी के कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि 25 बिंदुओं पर मुहर लगी है. सरकार ने कानपुर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगाने का फैसला लिया है. साथ ही प्रदेश में 23 बस स्टेशन पीपीपी मोड पर बनेंगे. 17 बस स्टेशन को लेकर ई-टेंडर प्रक्रिया में बदलाव किया गया है.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी हिंसा की SIT जांच के आदेश, 6 सदस्यीय टीम गठित

4.5 करोड़ मजदूरों के लिए लाभ की योजनाओं को मंजूरी

यूपी कैबिनेट की बैठक में अंसगठित क्षेत्र के करीब 4.5 करोड़ मजदूरों, श्रमिकों, कामगारों के लिए लाभ की योजनाों को मंजूरी दी गई. इन योजनाओं में खरीद जेम पोर्टल के माध्यम से होगी, जिस पर करीब 3 हजार करोड़ रुपये बजट खर्च होगा. साथ ही 412 करोड़ की लागत से वाराणसी में सड़क का चौड़ीकरण होगा. भदोही में कालीन के मार्ट में 269.10 करोड़ की लागत से अपग्रेडेशन के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news