सपा को लगा एक और झटका, अपर्णा यादव के बाद इस नेता ने छोड़ी पार्टी
Advertisement
trendingNow11075224

सपा को लगा एक और झटका, अपर्णा यादव के बाद इस नेता ने छोड़ी पार्टी

यूपी चुनाव से पहले विधान सभा के डिप्टी स्पीकर और समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल (Nitin Aggarwal) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सपा से भी इस्तीफा दे दिया. कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा (UP Assembly Election) चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को एक और झटका लगा है. सपा के विधायक नितिन अग्रवाल (Nitin Aggarwal) ने यूपी विधान सभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा उन्होंने पार्टी भी छोड़ दी है. उन्होंने कहा है कि मैं सदन से अपने स्थान से बुधवार से पद त्याग करता हूं. 

  1. यूपी विधान सभा के डिप्टी स्पीकर ने दिया इस्तीफा
  2. समाजवादी पार्टी के विधायक हैं नितिन अग्रवाल
  3. जल्द थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

बीजेपी ने बनाया था डिप्टी स्पीकर

आपको बता दें कि नितिन अग्रवाल वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश अग्रवाल के बेटे हैं. वे समाजवादी पार्टी से हरदोई विधान सभा से विधायक हैं. भाजपा ने उन्हें विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया था. है. उपाध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थन से चुनाव जीते नितिन अग्रवाल के इस कदम के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास भी लगाए जा रहे हैं. यूपी विधान सभा को लगभग 14 साल बाद विधान सभा का उपाध्यक्ष मिला था. जिसके बाद अब नितिन अग्रवाल ने भी पद से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें: BSP ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कई नए चेहरों पर खेला दाव

14 साल बाद यूपी विधान सभा को मिला था डिप्टी स्पीकर

यूपी विधानसभा को लगभग 14 साल बाद विधान सभा का उपाध्यक्ष मिला था. कुछ समय पहले डिप्टी स्पीकर के चुनाव में नितिन अग्रवाल को 304 वोट मिले. वहीं नरेंद्र वर्मा को 60 वोट मिले. इस चुनाव के लिए बीजेपी ने जहां सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल को समर्थन दिया था तो सपा ने पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा को मैदान में उतारा.

ये भी पढ़ें: यहां हुआ 4 हाथ-पैर वाले बच्चे का जन्म, देखते ही पिता बोले- पता होता तो पहले ही...

अपर्णा यादव ने भी छोड़ी समाजवादी पार्टी

बता दें कि आज समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा सिंह यादव बीजेपी में शामिल हो गईं. उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर पिछले लंबे समय से अटकलें चल रही थीं. जिसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इस मौके अपर्णा यादव ने कहा मेरे लिए राष्ट्रधर्म सबसे पहले है और मैं अब राष्ट्र की अराधना करने निकल पड़ी हूं. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली और बीजेपी योजना से पहले से प्रभावित हूं. मेरी क्षमता के अनुसार जो भी कार्य मुझे दिया जाएगा मैं करूंगा.

LIVE TV

Trending news