Kanpur Leather Fair: कानपुर मोतीझील में 4 दिनों तक लगेगा चमड़े के उत्पादों का मेला, जुटेंगे ग्राहक और कारोबारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2402740

Kanpur Leather Fair: कानपुर मोतीझील में 4 दिनों तक लगेगा चमड़े के उत्पादों का मेला, जुटेंगे ग्राहक और कारोबारी

Leather Fair in Kanpur: यूपी के कानपुर में प्रसिद्ध चमड़े के बारे में कौन नहीं जानते है. अब की बार यहां चमड़े के उत्पादों से बने सामानों को खरीदने का मौका मिल रहा है. इस बार मोती झील में 4 दिनों के लिए लेदर मेले का आयोजन किया जाएगा. जहां देश भर के कारोबारी अपने-अपने सामानों की बिक्री के लिए यहां आएंगे.

 Leather Fair in Kanpur

Kanpur: यूपी में कानपुर के चमड़े के बारे में सब ने बहुत सुना है. अगर आप भी लेदर के उत्पादों के शौकीन हैं और कम रेट में लेदर के उत्पाद खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर है. कानपुर में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा लेदर मेला लगने जा रहा है. यह लेदर मेला अक्टूबर के पहले सप्ताह में लगेगा.

4 दिन तक चलेगा मेला
कानपुर में 4 दिन तक चलने वाले इस लेदर मेले में प्रदेश भर से लेदर कारोबारी आएंगे और यहां पर अपने-अपने प्रोडक्ट की प्रदर्शनी लगायेंगे. यहां पर आपको प्रोडक्ट खरीदने का भी मौका मिलेगा. 

मोती झील में आयोजित होगा मेला
कानपुर के मोती झील लेन में 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक इस मेले का आयोजन किया जाएगा. अभी तक यह मेला 3 दिनों का होता था, लेकिन जिस प्रकार से हर साल यहां पर फुट फॉल में इजाफा हो रहा है, उसको देखते हुए इस बार यह मेला 4 दिन का किया गया है.

सीएलई करेंगा आयोजन
यह मेला काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट (CLE) द्वारा आयोजित किया जा रहा है. यहां पर आम जन जाकर लेदर उत्पाद देख सकेंगे और उनकी खरीदारी कर सकेंगे. यहां पर लेदर बैग, पर्स, लैपटॉप बैग ,जूते, समेत लेदर से बने उत्पाद खरीदने का मौका मिलेगा.

लेदर एक्सपोर्ट के चेयरमैन ने बताया
वहीं, काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट के चेयरमैन आर.के जालान ने बताया कि इस बार 4 दिन का लेदर मेला लगाया जा रहा है, जो 3 अक्टूबर से शुरू होकर 6 अक्टूबर तक चलेगा. पिछली बार आयोजित हुए मेले में 40 हजार लोग आए थे, जिसको देखते हुए मेले को एक दिन बढ़ा दिया गया है. इस बार 50 हजार लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है.

यहां आपको प्रदेश के उत्कृष्ट लेदर उत्पाद देखने को और खरीदने को मिलेंगे. ऐसे उत्पाद जो देश और दुनिया में बेहद डिमांड में रहती हैं. लोगों को बेहद सस्ते और अच्छे दामों में यह उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-  अयोध्या-काशी के बाद अब यूपी के इस शहर में चलेगा क्रूज, यमुना की लहरों में मजा ले सकेंगे टूरिस्ट

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, kanpur News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news