UP-Uttarakhand News Highlights: सीएम योगी पहुंचे मुरादाबाद, मुख्यमंत्री ने ली परेड की सलामी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2410495

UP-Uttarakhand News Highlights: सीएम योगी पहुंचे मुरादाबाद, मुख्यमंत्री ने ली परेड की सलामी

UP-Uttarakhand News Highlights Updates: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मुरादाबाद पहुंच गए है. यहां सीएम योगी रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे. वहीं, पहली बार अपना दल एस की कार्यकारिणी की बैठक स्‍थल में बदलाव किया गया है. लखनऊ के बजाय प्रयागराज में आज कार्यकारिणी बैठक आयोजित होगी.  

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News
LIVE Blog

UP-Uttarakhand News Highlights News Updates in Hindi: बीजेपी आज यानी 2 सितंबर से सदस्‍या अभियान कार्यक्रम की शुरुआत करेगी. पीएम मोदी को सबसे पहले सदस्‍यता दिला कर अभियान की शुरुआत की जाएगी. वहीं, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मुरादाबाद पहुंच गए है. वह सुबह 10:40 पर मुरादाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद सुबह 11 बजे से 12 बजे डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी में आयोजित 74 पुलिस उपाधीक्षकों के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस की कार्यकारिणी बैठक प्रयागराज में होगी. इसमें अपना दल के सभी विधायक शामिल होंगे. बैठक में फूलपुर उपचुनाव को लेकर भी चर्चा होगी. 

उत्‍तर प्रदेश उत्‍तराखंड की पल-पल की अपडेट पढ़ें  
zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मीरजापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2  September 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.

02 September 2024
18:35 PM
18:34 PM

UP-Uttarakhand News Live: सीतापुर में बाघ ने किया गाय पर हमला

किसान के खेत में गाय को बनाया निवाला. रविवार को प्यारेपुर गांव में थी बाघ की लोकेशन. वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ की कांबिंग. महोली तहसील के रोहिला गांव का मामला.

16:44 PM

UP-Uttarakhand News Live: आजम खान और बेटे की जमानत पर सुनवाई पूरी
नगर निगम की सफाई मशीन के मामले में प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सपा नेता आजम खान और बेटे अब्दुल्ला आजम की जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट अपना फैसला अगले सप्ताह सुना सकता है. आरोप था कि नगर निगम की सफाई मशीन को जौहर विश्वविद्यालय में काम पर लगाया गया था. जौहर विश्वविद्यालय परिसर में खुदाई के दौरान प्रशासन को यह मशीन मिली थी. इस मामले में निचली अदालत आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की जमानत खारिज कर चुकी है. जिसके बाद आजम ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 

16:11 PM
UP-Uttarakhand News Live: 26 चिकित्सकों पर गिरी गाज
स्वास्थ विभाग बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां जालौन, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनगर, ललितपुर, बलिया, बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर के चिकित्सकों पर गाज गिरी है.  इस कार्रवाई में शाहजहांपुर के चिकित्सक भी शामिल हैं. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही और ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर चल रहे 26 चिकित्सकों की बर्खास्गी के निर्देश दिये हैं. डिप्टी सीएम ने कहा, "लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. आमजन को उच्च श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है." स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉ. नीना वर्मा से मांगा लापरवाह डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा है. तीन चिकित्सकों की दो साल के लिए और दो-दो वेतन वृद्धियां रोकीं गई हैं.  एक को परिनिंदा प्रविष्टि दी गई है.
14:19 PM

UP-Uttarakhand News Live: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल पहुंचेगे मैनपुरी 

मैनपुरी: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल पहुंचेगे मैनपुरी 3 सितम्बर को मैनपुरी पहुँचेगे मुख्यमंत्री दोपहर 1:45 मिनट पर मुख्यमंत्री पहुँचेगे मैनपुरी लाभार्थियों को ऋण और टेबलेट वितरण करेंगे मुख्यमंत्री विकास योजनाओं का भी मुख्यमंत्री करेंगे शिलान्यास मैनपुरी में जनसभा को भी संवाधित करने का कार्यक्रम बरनाहल के ए. के. इंटर कॉलेज में होगा कार्यक्रम का आयोजन.

13:33 PM

UP-Uttarakhand News Live: सुप्रीम कोर्ट ने शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत करने के लिए एक कमेटी का गठन

सुप्रीम कोर्ट ने शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। कमेटी की अध्यक्षता पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व जज नवाब सिंह करेंगे। ये कमेटी किसानों से बातचीत कर उनकी मांग के हल की दिशा में काम करेगी। उन्हें बॉर्डर से हटने के लिए समझाएगी ताकि आने जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो। कोर्ट ने किसानों की हिदायत दी कि को राजनीतिक दलों से दूर रहे. इस मुद्दे का सियासी रंग न दे.

13:30 PM

UP-Uttarakhand News Live: मैनपुरी में शिक्षा का मंदिर शर्मसार 
मैनपुरी: मैनपुरी में शिक्षा का मंदिर शर्मसार हुआ है, पूर्व माध्यमिक विद्यालय परम कुटी पर तैनात शिक्षक पर स्कूल में पड़ने वाली बच्चियों ने छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। बच्चों का आरोप है कि शिक्षक बीते 3 सालों से लगातार छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें कर रहा है जिसकी शिकायत कई बार स्कूल के प्रधानाध्यापक से भी की गई पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद अब बच्चों ने अपने घर पर घटना के बारे में बताया तो अभिवावकों ने स्कूल का घेराव कर दिया, जिसके बाद मौके पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया है।

13:14 PM

UP-Uttarakhand News Live: कांग्रेस नेता मुफ्ती मेहंदी रेप केश में गिरफ्तार
जौनपुर- कांग्रेस नेता मुफ्ती मेहंदी रेप केश में गिरफ्तार. लड़की से धंधा भी कराता था मुफ्ती मेहंदी. अपनी नौकरानी से कई बार किया बलात्कार. नगर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार.

13:11 PM

"UP-Uttarakhand News Live: कर्मचारी काली पट्टी बांधकर कर रहे हैं कार्य
OPS के समर्थन में राज्य कर्मचारियों का सांकेतिक विरोध शुरू कर्मचारी काली पट्टी बांधकर कर रहे हैं कार्य 2 से 6 सितंबर तक राज्य कर्मचारी कर रहे हैं विरोध OPS लागू करने की है माँग NPS और UPS का कर रहे हैं कर्मचारी विरोध

12:45 PM
"UP-Uttarakhand News Live: बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू
जमीयत उलेमा ए हिंद की ओर से दुष्यन्त दवे ने कहा- सारे विवाद पर विराम लगा सकते है. अगर सरकार आश्वस्त कर दे कि बुलडोजर जस्टिस के नाम पर कार्रवाई नहीं की जाएगी. 
 

 

12:30 PM

"UP-Uttarakhand News Live:  नवाब सिंह का DNA सैंपल मैच
DNA जांच की रिपोर्ट आई पुलिस के पास. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने दी जानकारी. DNA सैम्पल हुआ मैच. सैम्पल मैच होने के बाद नवाब की बढ़ेगी मुश्किलें. 

12:27 PM

"UP-Uttarakhand News Live: मुरादाबाद पुलिस अकादमी कार्यक्रम में बोले सीएम योगी
पुलिस क्षमता को भी तीन गुना बढ़ाया गया-सीएम
'महिला सशक्तिकरण के लिए लगातार कदम उठाए'
'60 हजार 200 से अधिक पदों पर चयन प्रक्रिया'
'यूपी के कानून का राज, दूसरों के लिए मिसाल'

12:22 PM

"UP-Uttarakhand News Live: बिजनौर के झलरा से बड़ी खबर
अज्ञात वाहन से टकराया गुलदार
हादसे में गुलदार की दर्दनाक मौत

12:03 PM

"UP-Uttarakhand News Live:  शुरू हुआ रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का काम
अमेठी में शुरू हुआ रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का काम. 3 दिन पहले ही अमेठी रेलवे को मिला था संस्तुति पत्र. पूर्व सांसद स्मृति ईरानी ने सांसद रहते लिखा था रेल मंत्री को पत्र. पत्र मे अमेठी के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की गई थी मांग. जिसके संस्तुति के बाद अमेठी रेलवे स्टेशन के नाम बदलने में लगा रेलवे विभाग रेलवे विभाग ने शुरू की नाम बदलने की प्रक्रिया.

 

11:32 AM

"UP-Uttarakhand News Live: सीतापुर में बच्चों पर भेड़िए ने किया हमला
सीतापुर में बच्चों पर भेड़िए ने किया हमला. बच्चों को बचाने के लिए भेड़िए से भीड़ गई मां. भेड़िए के हमले में मां हुई घायल. सोते समय बच्चों पर भेड़िए ने किया था हमला. गांव के तीन अन्य लोगों पर भी किया हमला. हरगांव थाना क्षेत्र के परसेहरा शरीफपुर का मामला. 

11:31 AM

"UP-Uttarakhand News Live: चमोली के कर्णप्रयाग से बड़ी खबर
बारिश के बाद पहाड़ी से आया मलबा
कर्णप्रयाग ग्वालदम हाईवे पर आया मलबा
मलबे के चपेट में आई एक कार और स्कूटी

 

11:11 AM

"UP-Uttarakhand News Live:  हरिद्वार से बड़ी खबर 
शोरूम में घुसकर बदमाशों ने की लूट
5 बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम
CCTV में कैद पूरी वारदात

11:09 AM

"UP-Uttarakhand News Live: बुलडोजर एक्शन के खिलाफ SC में सुनवाई आज
बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज लंच के बाद होंगी. यह मामला जस्टिस गवई की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने सुनवाई के क्रम में 10 वें नंबर लगा था. इस लिहाज से उम्मीद की जा रही थी कि 11 बजे तक सुनवाई पर आ जाएगा. पर कोर्ट नंबर 3 ने आज सुनवाई का जो क्रम तय किया है उस लिहाज से ये मामला सबसे बाद में सुना जाएगा. जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से पेश वकील दुष्यन्त दवे ने जस्टिस गवई की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने ये बात रखी है. जस्टिस गवई ने कहा -लंच के बाद हम सुनवाई करेंगे. 

10:59 AM

"UP-Uttarakhand News Live: सीएम योगी का कांग्रेस-सपा पर जोरदार हमला
'कुछ लोग नकाब पहनकर राजनीति करते हैं'
'कोई भी धर्म या भाषा देश से बड़ी नहीं'
'संतों ने शाहजहां को भी भागने का काम किया'
'संतो ने मुगल आक्रांताओं को सबक सिखाया'

10:57 AM

"UP-Uttarakhand News Live: सीएम योगी आदित्यानाथ का बड़ा बयान
एक संत सत्ता का गुलाम नहीं होता-सीएम
'साधु-संतों ने समाज को एकजुट रखा'
'संत और योगी सत्ता के गुलाम नहीं होते'

10:52 AM

"UP-Uttarakhand News Live: अब्दुल मलिक की जमानत याचिका खारिज
हल्द्वानी बनभूलपुरा कांड के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को बड़ा झटका. नैनीताल हाई कोर्ट सिंगल बेंच ने अब्दुल मलिक की जमानत याचिका की खारिज. बनभूलपुरा कांड का मुख्य आरोपी है अब्दुल मलिक. हाल ही में बनभूलपुरा कांड के 50 आरोपियों को मिली थी जमानत.

10:43 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:मुठभेड़ में 50 हजार का ईनामी बदमाश घायल  
बागपत: एसओजी टीम और पुलिस की मुठभेड़ में 50 हजार का ईनामी बदमाश घायल, डबल मर्डर की घटना में वांछित चल रहा था बदमाश गौतम,  मुठभेड़ में गोली लगने से घायल बदमाश का अस्पताल में इलाज जारी, चांदीनगर थाना पुलिस और एसओजी टीम की हुई मुठभेड़

10:41 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बुर्का पहनकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी
मुरादाबाद में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए अनोखा उपाय लगाया. वह बुर्का पहनकर उसके मुहल्ले में चला गया, लेकिन लोगों को चाल ढाल देखने से शक हो गया और उसे रोक लिया. उसका नकाब खुलवाया तो सभी हैरान रह गए. लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पिटाई कर दी. अब इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. तलाशी के दौरान युवक के पास से एक तमंचा भी बरामद हुआ है. लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने जब पूछताछ की तो पूरा मामला साफ हुआ. 

10:37 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बागपत में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप 
बागपत के कोतवाली क्षेत्र में कक्षा 8 की नाबालिग छात्रा से गैंगरेप का आरोप लगा है. आरोप है कि पड़ोस के रहने वाले 3 मुस्लिम युवकों ने छात्रा को बहला फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. इतना ही नहीं छात्रा ने बताया कि मुस्लिम युवक उसको नमाज पढ़ने और मुस्लिम धर्म के अन्य क्रिया कलाप करने की ट्रेनिंग भी देता था. शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि घटना में दो अन्य आरोपी फरार हैं. जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. घटना के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने भी मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है.

10:34 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बुलडोजर एक्शन पर 'सुप्रीम' सुनवाई
बुलडोजर एक्शन पर रोक लगाने की मांग
जमीयत उलेमा ए हिंद ने दर्ज की है याचिका
'अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बना रहे'

10:33 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बहराइच DM मोनिका रानी का बयान

बहराइच DM मोनिका रानी ने कहा कि यह घटना टेपरा गांव की है. महिला घायल हुई है और उसका इलाज चल रहा है. भेड़िया 5-6 दिन बाद अपनी गतिविधियां शुरू करता है, यह एक अलग गांव है. इस ऑपरेशन में सबसे बड़ी बाधा हर बार एक नया गांव चिह्नित होना है. वन विभाग भेड़ियों को पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहा है.

10:30 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सोमवती अमावस्या पर पूजा-अर्चना
प्रयागराज में सोमवती अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालु पूजा-अर्चना की.

10:28 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आज से शुरू हो रहा BJP का सदस्यता अभियान 
सदस्यता अभियान पर सीएम योगी का पोस्ट 
'आत्मनिर्भर भारत के विजन से जोड़ने का आंदोलन'
'PM मोदी के मंत्र के साथ अभियान को सफल बनाएं'

10:25 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: कायाकल्प के लाखों रुपए से बनाई गई बाउंड्री धड़ाम

फर्रुखाबाद में नौनिहालों की जान से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. यहां कायाकल्प के लाखों रुपए से बनाई गई बाउंड्री गिर गई. गनिमत रही कि जब ये हादसा हुआ तब स्कूल बंद था, जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा टल गया. 

10:23 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बिजनौर में करंट लगने से दो लोगों की मौत
 
बिजनौर में खनन से भरा डंपर HT लाईन से टच हो गया. जिससे डंपर में करंट आ गया और चालक, परिचालक करंट की चपेट में आ गए. दोनों की झुलसने से मौके पर मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. ये घटना थाना नूरपूर के हजरत नगर इलाके की है.
10:22 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  थाने में रखे पटाखों में आग लगने से धमाका

बागपत :थाने में रखे पटाखों में आग लगने से धमाका, जोरदार धमाके से थाने की पुरानी बिल्डिंग की दीवार गिरी, आग लगने का कारण अभी नहीं हुआ स्पष्ट, बालैनी थाना की पुरानी बिल्डिंग में हुआ ब्लास्ट

10:07 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बिजनौर में मिला गुलदार का शव

बिजनौर: हाइवे किनारे मृत अवस्था में मिला गुलदार, अज्ञात वाहन से टक्कर लगने से हुई गुलदार की मौत, गुलदार को देखने वालों की लगी मौके पर भारी भीड़, सूचना पर पहुंची बिजनौर वन विभाग की टीम, गुलदार के शव को अपने साथ ले गई वन विभाग की टीम, थाना कोतवाली शहर इलाके के गांव झलरा के पास का मामला

10:03 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: चंदौली में सड़क हादसे में युवक की मौत

चंदौली में सड़क पर बेकाबू होकर तेज रफ्तार बाइक गिर गई. जिससे बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई है. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है और एक को हल्की चोट लगी है. सैयदराजा थाना क्षेत्र के भतीजा गांव निवासी तीन युवक बाइक से बाबा किनाराम जन्मोत्सव में रामगढ़ गए थे. इस दौरान हादसे का शिकार हो गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

10:00 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: भेड़िये के हमले पर सीएम योगी का निर्देश

बहराइच में भेड़िये के हमले पर सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं. प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आदमखोर भेड़िये या तेंदुए द्वारा हमले किए जा रहे हैं, उन्हें हर हाल में नियंत्रित करने, पकड़ने का प्रयास किया जाए और आवश्यकता के अनुरूप कदम उठाए जाएं. पूर्व में दिए गए निर्देशों के अनुसार प्रशासन, पुलिस, वन विभाग, स्थानीय पंचायत, राजस्व विभाग क्षेत्र में व्यापक जन जागरूकता पैदा करें. लोगों को सुरक्षा के उपायों के बारे में भी बताएं. जनप्रतिनिधियों का भी इसमें सहयोग लिया जाए. वन मंत्री को निर्देशित किया गया है कि वरिष्ठ अधिकारी जनपदों में कैंपिंग करें. वन विभाग के अतिरिक्त कार्मिकों को बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर, पीलीभीत, बिजनौर और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में लगाएं. वहां समस्त विभागों की ज्वाइंट पेट्रोलिंग बढ़ाएं. ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लाइट की समस्या हो, वहां पेट्रोमैक्स की व्यवस्था भी करें.

09:57 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: एसपी जीआरपी आगरा बनाए गए अभिषेक वर्मा
SP हापुड़ के पद से हटाए गए IPS अधिकारी अभिषेक वर्मा को मिली तैनाती, एसपी जीआरपी आगरा बनाए गए अभिषेक वर्मा

09:53 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: एसटीएफ और मथुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मथुरा में पुलिस भर्ती से जुड़े मास्टरमाइंड साथी सहित गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, 46 मार्कशीट, कॉन्स्टेबल का फर्जी आईडी कार्ड बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि मास्टरमाइंड अंकित पांडेय प्रयागराज का रहने वाला है. ये आरपीएफ के सहायक कमांडेंट की गाड़ी चलाता था. सिविल सर्विस में असफल होने पर अपराध का रास्ता चुना. सोशल मीडिया पर खुद को पुलिस कर्मी दिखाया. पुलिस भर्ती में सॉल्वर उपलब्ध कराने के नाम पर 9 लोगों से 1-1 लाख वसूले. अब पुलिस ने अंकित पांडेय और भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है.

09:49 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अलीगढ़ में कातिल बनी बुआ

अलीगढ़ जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खाईडोरा में रहने वाली एक दो साल की मासूम बच्ची की उसी की बुआ ने जमीन पर पटककर जान ले ली. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक बच्ची के नाना ने आरोपी बुआ के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है. जानकारी के मुताबिक, मासूम बच्ची मोहल्ले के बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी. बुआ ने मासूम को अंदर आने के लिए कहा, लेकिन बच्ची नहीं आई और खेलती रही. इसी से नाराज होकर बुआ ने मासूम को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

09:46 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: असम के सीएम पर भड़के सपा सांसद  

संभल में सपा सांसद जिया उर रहमान वर्क असम विधानसभा में नमाज के लिए 2 घंटे ब्रेक खत्म किए जाने पर असम सरकार पर भड़के. उन्होंने असम के सीएम को निशाने पर लेते हुए कहा कि वो मुसलमानों के खिलाफ इस तरह के हथकंडे अपना कर देश का पीएम बनने की कोशिश कर रहे हैं.

09:39 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: मथुरा में कार में मिला कारोबारी का शव

मथुरा के महावन थाना क्षेत्र के गांव जिकिरियापुर आनंद घड़ी के पास सीमेंट कारोबारी का शव कार में मिला है. बताया जा रहा है कि कार रविवार को शाम तक खड़ी थी. जिसके बाद ग्रामीणों ने नजदीक जाकर कार में देखा तो युवक का शव नजर आया. फिर मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. कार में मिले पहचान पत्र से मृतक की पहचान जितेंद्र के रूप में हुई है. मृतक के गले पर निशान मिले हैं. जिससे पुलिस ने प्रथम दृष्टया गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मृतक मूल रूप से राजस्थान के जनूथर का रहने वाला था. आठ साल पहले वह मथुरा आया था.

09:25 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: डीएम राजेंद्र पैंसिया की अनोखी तस्वीरे
 
संभल में वृद्ध आश्रम में निरीक्षण के लिए पहुंचे डीएम राजेंद्र पैंसिया की अनोखी तस्वीरे सामने आई हैं. निरीक्षण के दौरान डीएम वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग महिलाओं के साथ जमीन पर बैठकर भजन कीर्तन करते नजर आए. डीएम की सादगी देख बुजुर्ग महिलाओं के चेहरे खिल गए. निरीक्षण के दौरान डीएम ने बुजुर्गो को सभी सुविधाएं दिए जाने के निर्देश दिए. चंदोसी इलाके के सरकारी वृद्धा आश्रम का मामला है.
09:24 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार में भक्तों का जमावड़ा

उत्तराखंड: सोमवती अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में गंगा नदी में पवित्र डुबकी लगाई.

09:17 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सोमवती अमावस्या पर आस्था का सैलाब

प्रयागराज: सोमवती अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी-संगम घाट पर पवित्र डुबकी लगाई.

 

07:47 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बुलंदशहर में तेज रफ्तार कार ने चार को रौंदा, एक की मौत 

बुलंदशहर : बुलंदशहर के गुलावठी में घर के बाहर कुर्सी पर बैठे चार लोगों को एक तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया. हादसे में एक युवकी मौत हो गई, वहीं, तीन लोग घायल हो गए. घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गई. 

07:23 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बहराइच में आदमखोर भेड़‍िये ने तीन साल की मासूम को बनाया निवाला 

बहराइच : बहाराइच में आदमखोर भेड़‍िये ने तीन साल की मासूम को अपना शिकार बनाया है. हमले में तीन साल की बच्ची की मौत हो गई है. वहीं, एक बुजुर्ग महिला घायल है.  

06:48 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: मुरादाबाद के बाद चार सितंबर को प्रयागराज जाएंगे सीएम योगी 

प्रयागराज : मुरादाबाद के बाद सीएम योगी चार सितंबर को प्रयागराज जाएंगे. यहां फूलपुर में रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे. फूलपुर के इफको परिसर में आयोजित होने वाले रोजगार मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. 

06:43 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अपना दल एस की कार्यकारिणी की बैठक आज 

प्रयागराज : केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस की कार्यकारिण की बैठक आज प्रयागराज में दोपहर एक बजे होगी. संगीत समिति में होने वाली इस बैठक में पार्टी के सभी विधायक शामिल होंगे. साथ ही यूपी सरकार में मंत्री आशीष पटेल भी शामिल होंगे. बैठक में फूलपुर उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी. 

 

06:40 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: मुरादाबाद रोजगार मेले में 150 से ज्‍यादा कंपनियां शामिल होंगी 

मुरादाबाद : सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर मुरादाबाद के कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि करीब 150 से ज्यादा कंपनियां रोजगार देने के लिए मेले में शामिल होंगी. करीब 10 हजार से अधिक युवा रोजगार मेले में आएंगे. इनमें से युवाओं को कंपनियों में प्लेसमेंट, स्वरोजगार के लिए विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ऋण आवंटन, स्टार्टअप ऋण का लाभ मिलेगा. छात्रों को लैपटॉप और टेबलेट वितरण भी किया जाएगा. 

06:34 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीएम योगी के मुरादाबाद दौरे का पूरा शेड्यूल 
 
लखनऊ : सीएम योगी आज मुरादाबाद जा रहे हैं. वह सुबह 10.40 पर मुरादाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद सुबह 11 बजे से 12 बजे डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी में आयोजित 74 पुलिस उपाधीक्षकों के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इसके बाद 12.30 बजे मुख्यमंत्री रोजगार मेले के कार्यक्रम स्थल आर्यभट्ट इंटरव्यू नेशनल स्कूल पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद में लगने वाले रोजगार मेले में शामिल होकर टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण करेंगे. इसके बाद 1.30 बजे से 2 बजे तक स्टार्टअप ऋण वित‍रण कार्यक्रम में शामिल होंगे. फ‍िर 2.30 बजे से 3 बजे तक जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक बैठक करेंगे. दोपहर 3.20 बजे मुख्यमंत्री मुरादाबाद एयरपोर्ट से राजकीय वायुयान से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे.

Trending news