Lucknow News: उन्‍नाव में आत्‍मदाह के लिए उकसाने वाले वकील पर शिकंजा, एडवोकेट के इशारे पर मिनटों में जल गई थी महिला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2373839

Lucknow News: उन्‍नाव में आत्‍मदाह के लिए उकसाने वाले वकील पर शिकंजा, एडवोकेट के इशारे पर मिनटों में जल गई थी महिला

सीएम आवास के सामने महिला अंजली जाटव ने आग लगाई थी उसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल, अजंली जाटव का वकील सुनील कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वकील पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

lucknow woman attempted self-immolation

Lucknow: बीते मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने उन्नाव निवासी महिला अंजली जाटव के खुद पर पेट्रोल डालकर जलाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. बुधवार रात को पुलिस ने वकील सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वकील पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. पुलिस को महिला के मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग से इस बात का पता चला है. 

14 दिन न्यायिक हिरासत 
आग लगाने के मामले में गुरुवार 8 अगस्त को गौतम्पल्ली पुलिस, वजीर गंज पुलिस ने फ़ोर्स के साथ आरोपी वकील सुनील कुमार को जज के सामने कोर्ट में केश किया है.  सुबह-सुबह अन्य वकीलों के विरोध से बचने के लिए भारी सुरक्षा के बीच वकील सुनील कुमार 14 दिन की न्यायिक हिरासत मे जेल भेज दिया है. वकील के खिलाफ BNS की धारा 108, 49, 226, 131 और 61 के तहत गौतम पल्ली थाना में मुकदमा दर्जा किया गया है.   

दोनों में 57 बार हुई बातचीत
बुधवार को डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि महिला की आत्मदाह के बाद छानबीन में उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला है. जब फोन की जांच हुई तो पता चला कि 2 जुलाई से 6 जुलाई के बीच महिला और उन्नाव के पुरवा थानाक्षेत्र निवासी वकील सुनील कुमार पुत्र स्वय मुरली मनोहर कुमार के बीच करीब 57 बार बातचीत हुई थी. इसी बातचीत के आधार पर वकील द्वारा महिला को उकसाए जाने की बात सामने आई है. इतना ही नहीं वकील सुनील कुमार उन्नाव के पुरवा इलाके का ही रहने वाला हैं.  

केजीएमयू में भर्ती
लखनऊ के KGMU में जिंदगी और मौत से पीड़िता लड़ रही है. फोन रिकॉर्डिंग में सामने आया कि सामान को किसी डार्क डिब्बे में ले लेना जिससे दिखाई नहीं पड़ेगा. शख्स ने कहा पीड़िता से स्कूटी में तेल नहीं है और पेट्रोल लेने की बात कही थी.  पुलिस के मुताबिक वकील सुनील कुमार ने कहा था CM आवास के पास आग लगाओगी तो पुलिस तुम्हारे आगे पीछे घूमेगी. 

महिला को भड़काया
लखनऊ पुलिस के मुताबिक पीड़िता को उसके वकील सुनील कुमार ने आत्मदाह करने के लिए भड़काया था और कब कहा आत्मदाह करने का रास्ता बताया था. वहीं पुलिस की जांच में सामने आया कि घटना स्थल पर पहुंचे के बाद घटना को अंजाम देने से पहले पीड़िता और आरोपी वकील की 23 सेकेंड की बातचीत हुई थी. जिसमें उसने अन्तिम इशारा करते हुए कहा कि 'करो'. जिसके बाद महिला ने 19 विक्रमादित्य चौराहे के पास महिला ने बोतल निकाल कर खुद को आग के हवाले कर दिया था.

ये भी पढ़े-  Meerut News: प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अड़ी बहन, मेरठ के भाई ने सरेराह दी खौफनाक मौत

 Prayagraj News: 'भूत' ने कराई FIR बयान दिया, पुलिस ने चार्जशीट तक दाखिल की, इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा अनोखा केस

 

Trending news