According Swapna Shastra: सपने में दिखे ये 5 चीजें तो हो जाएं सावधान, खतरे की घंटी हैं ये सपने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1755470

According Swapna Shastra: सपने में दिखे ये 5 चीजें तो हो जाएं सावधान, खतरे की घंटी हैं ये सपने

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमें अपने सपनों को अनदेखा नहीं करना चाहिए. सपने में दिखी हर चीज का सम्बन्ध हमारे जीवन से है. अगर आपको सपने में ये घटनाएं या चीजें दिख रही हैं तो सावधान हो जाएं यह किसी मुश्किल का संकेत है. 

 

Swapna shashtra (File Photo)

According Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अच्छा या बुरा फल अवश्य प्राप्त होता है. सपनों की दुनिया बहुत ही रोचक है. कुछ दशक पहले तक सपनों का विषय पुराण, ज्योतिष और इतिहास तक ही सीमित था, लेकिन आज यह मनोविज्ञान और  चिकित्सा विज्ञान का भी विषय बन चुका है. कुछ लोग सपने भूल जाते हैं और किसी को सपने याद रहते हैं. जानकारी न होने पर हम सपनों के संकेत समझ नहीं पाते और परेशान होते हैं. इसलिए बेहतर है कि जानकारी हो ताकि उपाय किये जा सकें. अगर सपने में ये चीजें दिखें तो हो जाएं सावधान. 

आंखों में काजल लगाना- अगर आप सपने में आँखों में काजल लगा रहे हैं तो समझ लें कि कोई बीमारी या चोट आपको कष्ट पहुंचाने वाली है.  ऐसे में आपको बहुत सावधान रहने की जरुरत है. फिसलन वाली जगह से बचें और खान पान में सावधानी बरतें. 

Read This- Masturbating Effects: हस्तमैथुन करने के फायदे या नुकसान?, इस लत से छुटकारा पाना क्यों जरूरी है

 

चींटी देखना - सपने में चींटी देखने का मतलब है कि जीवन में नया संघर्ष सामने आने वाला है. कोई समस्या अचानक आकर आपको परेशान करेगी इसलिए मानसिक रूप से मजबूत रहे ताकि आप इसका सामना कर पाएं. 

बंद दरवाजा देखना - सपने में बंद दरवाजा दान से जुड़ा हुआ माना जाता है. बंद दरवाजे देखने का मतलब है कि आपको व्यापर या नौकरी में जितने धन की उम्मीद थी उससे कम मिलेगा, प्रमोशन या सैलरी बढ़ने के अवसर कम मिलेंगे. धन हानि होगी. 

सुराही देखना- सपने में सुराही देखना यानि आपके मित्रों से आपका झगड़ा होना. इसलिए मित्रों से किसी भी प्रकार के विवाद करने से बचें. इसका एक अर्थ यह भी है कि जिनको आप अपना मित्र समझते हैं वो आपको नुक्सान पहुंचाने की योजना बना रहे हैं. 

रोता हुआ सियार देखना- सपने में रोटा सियार दिखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. इसका अर्थ यह है कि जल्द ही आपको आपके किसी परिजन की दुर्घटना का दुखद समाचार सुनने को मिलेगा. यहाँ तक कि यह दुर्घटना आपके साथ भी हो सकती है. कहीं से मृत्यु का समाचार भी प्राप्त होने की आशंका होती है.

Trending news