Saharanpur Route Plan : कांवड़ यात्रा को लेकर सहारनपुर में रूट डायवर्जन, 21 जुलाई से 4 अगस्त तक बंद रहेंगे ये रास्ते
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2338554

Saharanpur Route Plan : कांवड़ यात्रा को लेकर सहारनपुर में रूट डायवर्जन, 21 जुलाई से 4 अगस्त तक बंद रहेंगे ये रास्ते

Saharanpur : सहारनपुर में कांवड यात्रा के चलते रूट डायवर्जन किया जा रहा है. ताकि कांवड़ यात्रा के दौरान राहगिरों और वाहन चालकों को दिक्कत ना हो. इसी के लिए दो चरणों में रूट प्लान तैयार किया गया है. 

Saharanpur Route Divert

Saharanpur Route Diversion: उत्तर प्रदेश के सहरानपुर में कांवड़ यात्रा को लेकर रूट प्लान जारी हो गया है. इस बार की कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न हो जाए इसके लिए दो चरणों में रूट डायवर्जन किया जाएगा. पहला चरण 21 जुलाई से  29 जुलाई तक रहेगा और  दूसरा चरण 29 जुलाई से 4 अगस्त तक रहेगा. इस दौरान डायवर्जन के बाद रूट पर किसी भी तरह के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. ऐसे में परिवर्तित मार्ग अपनाए जाएंगे. सहारनपुर में पहले चरण में 21 जुलाई से डायवर्जन लागू हो जाएंगा. पहले चरण में शहरी क्षेत्र में और कांवड यात्रा मार्ग पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएंगी. 

पहले चरण का डायवर्जन प्लान
सभी भारी वाहन एवं मध्यम वाहनों को बाईपास से संचलित होकर चुन्हेटी कट से प्रवेश करते हुए हलनपुर चौक, दीवानी तिराहा, विश्वकर्मा चौक, आंबेडकर चौक, लिंक रोड होते हुए भेजा जाएंगा. तो वहीं ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाले वाहन आंबेडकर चौक, लिंक रोड, भारत माता चौक होते हुए माहीपुर चौक से निकलेंगे. जबकि सभी हल्के वाहनों को 22 जुलाई से 29 जुलाई तक मुख्य कांवड़ मार्ग के एक तरफ कांवडियों और दूसरी तरफ से हल्के वाहन जैसे बाइक, स्कूटी, ऑटो, ई-रिक्शा का आवागमन होगा. 

दूसरे चरण का डायवर्जन प्लान
दूसरे चरण में मार्ग को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा. उस समय शहर में भारी और छोटे वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहन सरसावा बाईपास से चिलकाना होते हुए निकाले जाएंगे. अब कावड़ मार्ग पर हल्के वाहनों को भी इस तरह की छूट मिलेगी. यहां वाहनों का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित हो जाएगा जैसे-जैसे कांवड़ियों की संख्या बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे ही 29 जुलाई से सभी प्रकार के वाहनों का कावड़ मार्ग पर प्रवेश वर्जित हो जाएगा. 

बस स्टैंड की व्यवस्था
22 जुलाई से 4 अगस्त से देहरादून रोडवेज बस स्टैंड से हरिद्वार, देहरादून, मेरठ, दिल्ली जाने वाली सभी बसें कांशीराम अस्थायी बस स्टैंड से संचालित होंगी, जिन्हे दिल्ली रोड से चुनहेटी कट से बाईपास होते हुए चलाया जाएगा.      

ये भी पढ़े-  यूपी में इनकम टैक्स देने वाले भी उड़ा रहे मुफ्त का राशन, हजारों कार्डधारक पकड़े गए तो मचा हड़कंप

आईएएस बनने को फर्जी विकलांग सर्टिफिकेट का इस्तेमाल? वायरल वीडियो के बाद सवालों के घेरे में जौनपुर के अभिषेक सिंह

Trending news