इस्लामिक कट्टरपंथियों की धमकियों से सुरक्षा का दावा, बजरंग दल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1249726

इस्लामिक कट्टरपंथियों की धमकियों से सुरक्षा का दावा, बजरंग दल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा 'सर तन से जुदा करने' वाले भड़काऊ बयानों के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. बजरंग दल के पदाधिकारियों का कहना है कि इस हेल्पलाइन नंबर पर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा दी गई धमकियों की जानकारी देकर कानूनी मदद ली जा सकती है. 

इस्लामिक कट्टरपंथियों की धमकियों से सुरक्षा का दावा, बजरंग दल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ: राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती की घटना के बाद भी इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर 'सर तन से जुदा' जैसे भड़काऊ बयानों पर रोक नहीं लग रही है. आए दिन आने वाले ऐसे बयानों के खिलाफ अब विश्व हिन्दू परिषद ने लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है. 8 जुलाई को विहिप के अवध प्रांत की युवा इकाई बजरंग दल ने हेल्पलाइन नंबर 9473795999, 9919888770 जारी किया है. बजरंग दल के पदाधिकारियों का कहना है कि इस हेल्पलाइन नंबर पर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा दी गई धमकियों की जानकारी देकर कानूनी मदद ली जा सकती है.

विहिप के अवध प्रांत मंत्री देवेंद्र ने कहा कि ''महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद देश में आतंक का माहौल बनाया जा रहा है. पूरा विश्व इस्लामिक कट्टरपंथ से तंग आ चुका है. पिछले कुछ दिनों में इसका जहर तेजी से फैला है. बजरंग दल ने अपील की है कि अगर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो पूरे हिंदू समाज के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर खड़े रहेंगे. इसके लिए संगठन ने प्रांत से लेकर प्रखंड तक योजना तैयार की है.

यह भी पढ़ें नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हिंदूवादी नेता को मिली जान से मारने की धमकी

कई घटनाएं सामने आईं
प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को नूपुर शर्मा के समर्थन में बात करने पर जान से मारने की धमकी दिए जाने के कथित मामले सामने आए हैं. गोंडा में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोंडा निवासी मोहित राज को पाकिस्तान व अन्य मुस्लिम देशों से अज्ञात नंबर से जान से मारने की धमकी मिली थी.

यह भी पढ़ें :'सर तन से जुदा' करने की मिली धमकी तो इस हेल्पलाइन नंबर पर करें कॉल, VHP ने किया सुरक्षा का दावा

वहीं मथुरा के थाना जैंत क्षेत्र के लोटस गार्डन में रहने वाले महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरी को जान से मारने की धमकी दी गई थी. सहारनपुर में भी दो व्यक्तियों को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news