close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: गौतम गंभीर ने ली शपथ, ...गेरुआ भी मेरा, हरा भी मेरा

क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने अंग्रेजी में शपथ ली. उन्होंने अपने शपथ ग्रहण का वीडियो सोशल मीडिया में जारी किया.

VIDEO: गौतम गंभीर ने ली शपथ, ...गेरुआ भी मेरा, हरा भी मेरा
गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से सांसद बने हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन सोमवार को नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई गई. सदस्यों को शपथ राज्यवार दिलाई गई. दिल्ली के सदस्यों का नंबर आया तो सबसे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली से निर्वाचित हुए मनोज तिवारी ने शपथ ली. इसके बाद पूर्वी दिल्ली से निर्वाचित पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gutam Gmbhir) ने अंग्रेजी में शपथ ली. 

क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने बाद में अपने शपथ ग्रहण का वीडियो सोशल मीडिया में जारी किया. उन्होंने इसके साथ एक कविता भी शेयर की है. इसका शीर्षक ‘मैं गौतम गम्भीर, एक भारतीय’ है. कविता इस प्रकार है. 

मैं गौतम गम्भीर, एक भारतीय
ना करूं मैं चाँद का वादा, 
ना बाँटू तुम को आधा-आधा. 
ना जादू की छड़ी, ना कोई चिराग़, 
है तो बस इरादों की झड़ी और कुछ कर गुज़रने की आग.
गेरुआ भी मेरा, हरा भी मेरा, ना किसी से बैर,
लहू था जो लाल मेरा, अब वो है तिरंगे की लहर. 
मैं गौतम गम्भीर, एक भारतीय. 

 

 

गौतम गंभीर उन क्रिकेटरों में से एक हैं, जो नेता बनने से पहले भी सामाजिक मसलों पर खुलकर बोलते रहे हैं. वे खासकर पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक रहे हैं. वे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के भी खिलाफ थे. उनका कहना था कि भारत को यह मैच नहीं खेलना चाहिए, भले ही उसे दो अंक का नुकसान हो जाए. गौतम गंभीर ने बतौर खिलाड़ी 147 वनडे, 58 टेस्ट और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

अब शपथ ग्रहण की बात करें तो दिल्ली के सांसदों में सबसे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने हिंदी में शपथ ली. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन और नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने संस्कृत में शपथ ली. गायक हंसराज हंस, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और रमेश विधूड़ी ने हिंदी में शपथ ली.