LoC पर तैनात जवानों ने खास अंदाज में मनाया क्रिसमस, दिल खुश करने वाला है Video

20000 फीट की ऊंचाई पर देश की सुरक्षा में लगे भारतीय सेना के जवानों ने देशवासियों और पूरी दुनिया को बेहद खास तरीके से क्रिसमस की बधाई दी है. 

LoC पर तैनात जवानों ने खास अंदाज में मनाया क्रिसमस, दिल खुश करने वाला है Video
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: पूरी दुनिया आज क्रिसमस (Christmas) का जश्न मना रही है. दुनिया भर के चर्च में विशेष प्रार्थना सभाएं हो रही हैं. लोग एक दूसरे को तोहफे दे रहे हैं और जश्न मना रहे हैं. वहीं, देश से कई हिस्सों में क्रिसमस पर खास कार्यक्रम हो रहे हैं. इस बीच क्रिसमस के जश्न का एक खूबसूरत वीडियो सामने आया है. वीडियो में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर तैनात जवान जश्न मना रहे हैं. इस दौरान कई सारे जवान डांस करते हुए असम रेजिमेंट का बदलु राम गाना गुनगुना रहे हैं.

20000 फीट की ऊंचाई पर देश की सुरक्षा में लगे भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने देशवासियों और पूरी दुनिया को बेहद खास तरीके से क्रिसमस की बधाई दी है. बर्फ के बीच हैलीपेड में खड़े इन जवानों ने जिंगल बेल गाकर क्रिसमस का ये त्योहार मनाया. क्रिसमस सेलिब्रेशन का ये वीडियो भारतीय सेना ने जारी किया है. 

उधर, ओडिशा के पुरी में रेत पर दुनिया का सबसे बड़ा 3डी सैंटा बनाया गया है. 2500 वर्ग फीट पर बने इस तस्वीर को बनाने में 10 घंटे लगे. इस सैंड आर्ट के साथ ग्रो ग्रीन का संदेश भी दिया गया है. 

क्रिसमस का जश्न मनाने में मुंबईकर भी पीछे नहीं हैं. शहर के सबसे पुराने चर्चों में से एक महिम चर्च में हजारों की संख्या में बच्चे, बूढ़े, नवजवान सभी प्राथना करने पहुंचे. इस खास मौके पर पूरे चर्च को रंग-बिरंगी लाइटों और और फूलों से साजाया गया है. प्राथना के बीच सभी ने पूरी दुनिया में अमन-चैन, शांति, प्रेम, आपसी भाईचारे के लिए प्राथना की और देश को एकजुट करने की बात कही.